दिल्ली एनसीआर में तेज आंधी के साथ भारी वर्षा, लोगों का जीवन हुआ प्रभावित, मौसम ने बदला मिजाज

Heavy rain accompanied by strong storm in Delhi NCR, peoples lives affected, weather changed mood
दिल्ली एनसीआर में तेज आंधी के साथ भारी वर्षा, लोगों का जीवन हुआ प्रभावित, मौसम ने बदला मिजाज
नई दिल्ली दिल्ली एनसीआर में तेज आंधी के साथ भारी वर्षा, लोगों का जीवन हुआ प्रभावित, मौसम ने बदला मिजाज
हाईलाइट
  • तेज बारिश और आँधी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पश्चिम विक्षोभ की वजह से दिल्ली एनसीआर के बड़े हिस्से में तेज आंधी के साथ भारी वर्षा हुई। दिल्ली एनसीआर समेत उत्तर भारत के प्रदेशों में हुई तेज बारिश और आँधी से मौसम का रूख बदल गया है। लेकिन इसकी वजह से लोगों के जनजीवन भी असर पड़ा है। कई उड़ानों को डायवर्ट करना पड़ा तो कई को रद्द करना पड़ा। यात्रियों को एयरपोर्ट की बसों में बैठाकर रखा। 

 दिल्ली हवाई अड्डा ने जानकारी देते हुए बताया है कि खराब मौसम के कारण दिल्ली हवाईअड्डे पर उड़ानों का परिचालन प्रभावित हुआ है। यात्रियों से अनुरोध है कि ताज़ा उड़ानों की जानकारी के लिए संबंधित एयरलाइन से संपर्क करें।

उत्तर प्रदेश के नोएडा में आज सुबह से तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है। इस दौरान जगह-जगह पेड़ उखड़े हुए देखे गए।

भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक  दिल्ली में आंधी के जबरदस्त प्रभाव से तापमान में भारी गिरावट दर्ज़ की गई। आज सुबह 5:40 से सुबह 7 बजे तक तापमान 11 डिग्री सेल्सियस गिरकर 29 डिग्री सेल्सियस से 18 डिग्री सेल्सियस हुआ।

आज सुबह दिल्ली में बारिश के साथ तेज हवा चलने के कारण कुछ हिस्सों में पेड़ उखड़ गए। न्यू मोती बाग में एक कार पर एक पेड़ का हिस्सा टूट कर गिर गया। घटना के समय कार के अंदर मौजूद कार सवार बाद में सुरक्षित बाहर निकल गया।

दिल्ली हवाई अड्डे के सूत्रों के अनुसार दिल्ली-NCR में मौसम में आए बदलाव के कारण कई उड़ानों को जयपुर और अन्य हवाई अड्डों की तरफ़ डायवर्ट किया गया।

हरियाणा: दिल्ली-एनसीआर में तेज हवाओं के साथ हुई बारिश के बाद शहर के कई हिस्सों में सड़क पर जलभराव हुआ।

 

 

 

 

Created On :   23 May 2022 3:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story