मप्र के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी

Heavy rain warning in many parts of MP
मप्र के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी
मप्र के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी
भोपाल, 7 अगस्त (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई अन्य हिस्सों में बुधवार की को बादल छाए हुए हैं। वहीं, मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

राज्य के कई हिस्सों में बीते एक सप्ताह से मानसून की सक्रियता के चलते कहीं सामान्य तो कहीं भारी बारिश हुई है। बुधवार की सुबह से भी राज्य के कई हिस्सों में बादल छाए हुए हैं, जिससे गर्मी का असर कम है। बीते 24 घंटों के दौरान बैतूल में 26 मिलीमीटर, भोपाल में नौ मिलीमीटर, ग्वालियर में 21.7 मिलीमीटर, रायसेन में 22.8 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। वहीं, मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आगामी 24 घंटों में राज्य के 21 जिलों में भारी बारिश हो सकती है।

राज्य के मौसम में बदलाव का दौर जारी है। बुधवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 24.4 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 24, ग्वालियर का 24.5 और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 24.4 सेल्सियस दर्ज किया गया।

वहीं, मंगलवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 30.3 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 28.4 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 34.4 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 27.6 डिग्री सेल्सियस रहा।

--आईएएनएस

Created On :   7 Aug 2019 6:30 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story