गुजरात के कच्छ का दौरा करेंगे गृहमंत्री शाह

गुजरात के कच्छ का दौरा करेंगे गृहमंत्री शाह
हाईलाइट
  • गुजरात के कच्छ का दौरा करेंगे गृहमंत्री शाह

गांधीनगर, 11 नवंबर (आईएएनएस)। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सीमावर्ती क्षेत्र विकास कार्यक्रम (बीएडीपी) के एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए गुरुवार को गुजरात के कच्छ के ढोर्दो शहर जाएंगे। इस दौरान शाह सीमावर्ती जिले के ग्राम प्रधानों के साथ ही सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों को संबोधित भी करेंगे।

गुरुवार सुबह शाह बीएडीपी से संबंधित एक प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे। वह गुजरात के तीन सीमावर्ती जिलों कच्छ, पाटन और बनासकांठा के ग्राम प्रधानों के साथ एक बैठक को भी संबोधित करेंगे। कार्यक्रम में 158 गांवों के सरपंच भी हिस्सा लेंगे। कच्छ के 106, पाटन के 35 और बनासकांठा के 17 सरपंच बैठक में भाग लेंगे।

बीएडीपी के तहत सीमावर्ती क्षेत्रों में शिक्षा, सड़क, स्वास्थ्य से जुड़े विकासात्मक कार्यों पर चर्चा होगी। एक सूत्र ने कहा कि शारीरिक दूरी को बनाए रखने के लिए केंद्र सरकार की ओर से कोरोना से बचाव के लिए निर्धारित नियमों का पालन करते हुए विशेष तौर पर 1500 लोगों के बैठने का इंतजाम किया जा रहा है।

शाह के संबोधन से पहले, बीएसएफ गुजरात के सीमावर्ती क्षेत्रों में अपने काम के बारे में विस्तृत जानकारी देगी। इस दौरान कुछ सरपंच भी अपने अनुभव भी साझा करेंगे। केंद्रीय मंत्री बीएसएफ के जवानों को स्पेशल ऑपरेशन मेडल से सम्मानित करेंगे।

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी कार्यक्रम में भाग लेंगे। उनके अलावा केंद्रीय ग्रामीण विकास, कृषि एवं किसान कल्याण और पंचायत मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, गुजरात राज्य मंत्री (गृह) प्रदीप सिंह जडेजा और गुजरात पर्यटन राज्यमंत्री वसनभाई अहीर भी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

कार्यक्रम के बाद, शाह के कच्छ स्थित माता आशापुरा के मंदिर में जाने की भी संभावना है।

सूत्रों के मुताबिक, दिवाली के उत्सव के दौरान शाह अहमदाबाद में अपने परिवार के साथ भी कुछ समय बिता सकते हैं।

 

एकेके/एसजीके

Created On :   11 Nov 2020 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story