आईएएफ की एनसीआर निवासियों से 8 अक्टूबर के आसपास खुले में कचरा, खाने की चीजें नहीं फेंकने की अपील

IAF appeals to NCR residents not to throw garbage, food items in the open around 8 October
आईएएफ की एनसीआर निवासियों से 8 अक्टूबर के आसपास खुले में कचरा, खाने की चीजें नहीं फेंकने की अपील
आईएएफ की एनसीआर निवासियों से 8 अक्टूबर के आसपास खुले में कचरा, खाने की चीजें नहीं फेंकने की अपील
हाईलाइट
  • आईएएफ की एनसीआर निवासियों से 8 अक्टूबर के आसपास खुले में कचरा
  • खाने की चीजें नहीं फेंकने की अपील

नई दिल्ली, 2 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारतीय वायु सेना (आईएएफ) ने शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में रहने वाले लोगों से अपील की है कि वे खाने-पीने की चीजें या कचरे को खुले में न फेंकें क्योंकि इससे भारतीय वायुसेना के विमानों की उड़ान के दौरान पक्षियों के टकराने की आशंका रहेगी, जब 8 अक्टूबर को कम लेवल पर विमान उड़ेंगे और कलाबाजियां करेंगे।

भारतीय वायुसेना 8 अक्टूबर को अपनी 88 वीं वर्षगांठ मनाएगी, जिसमें गाजियाबाद के हिंडन वायु सेना स्टेशन में आयोजित होने वाले समारोह में विभिन्न विमानों का एक हवाई प्रदर्शन शामिल है।

फोर्स ने कहा कि हवाई प्रदर्शन के लिए रिहर्सल गुरुवार से ही शुरू हो चुकी है।

इसने जोर दिया कि सामान्य क्षेत्र जिस पर विमान कम ऊंचाई पर उड़ान भरेंगे, वे वजीरपुर ब्रिज, करवलनगर, अफजलपुर, हिंडन, शामली, जिवाना, चांदीनगर, हापुड़, फिलकुआ और गाजियाबाद हैं।

फोर्स ने दिल्ली, गाजियाबाद और नोएडा के लोगों से यह सुनिश्चित करने का अनुरोध किया कि वे खाने को खुले में न फेंकें।

विंग कमांडर इंद्रनील नंदी ने कहा, भारतीय वायु सेना दिल्ली, गाजियाबाद और उसके आस-पास के सभी निवासियों से अनुरोध करती है कि वे खान की चीजें और कचरे को खुले में न फेंकें, क्योंकि ये पक्षियों को आकर्षित करते हैं। इसके अलावा, अगर उन्हें कोई शव/मृत जानवर खुले में पड़ा मिलता है, तो उन्हें इस मामले की रिपोर्ट करनी चाहिए। निकटतम वायु सेना इकाई / पुलिस स्टेशन इसके निपटान की व्यवस्था करेंगे।

इस बार 8 अक्टूबर को सुबह 8 बजे हवाई प्रदर्शन की शुरुआत आकाश गंगा की टीम के स्काईडाइवर्स के झंडा लेकर चलने और कलाबाजी के साथ होगी।

फ्लाईपास्ट में विंटेज एयरक्राफ्ट, मॉर्डन ट्रांसफोर्ट एयरक्रॉफ्ट और फ्रंटलाइन फाइटर एयरक्रॉफ्ट शामिल हैं। समारोह का समापन सुबह पूर्वाह्न 10.52 बजे एरोबेटिक डिस्प्ले के साथ होगा।

वीएवी/एएनएम

Created On :   2 Oct 2020 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story