घर में चल रही अवैध तमंचा फैक्ट्री पकड़ी, 7 आरोपी गिरफ्तार

Illegal firearm factory operating in the house caught, 7 accused arrested in  Muzaffarnagar
घर में चल रही अवैध तमंचा फैक्ट्री पकड़ी, 7 आरोपी गिरफ्तार
मुजफ्फरनगर घर में चल रही अवैध तमंचा फैक्ट्री पकड़ी, 7 आरोपी गिरफ्तार
हाईलाइट
  • कारतूस व तमंचे बनाने में प्रयुक्त होने वाले उपकरण बरामद किए है

डिजिटल डेस्क, मुजफ्फरनगर, मीरापुर। आगामी विधान सभा चुनाव से पहले माहौल बिगाड़ने के लिए मुजफ्फरनगर जिले में पुलिस ने रविवार को एक अवैध तमंचा बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया।

स्थानीय पुलिस ने मोहल्ला कमलियान स्थित एक घर में चलाई जा रही तमंचा फैक्ट्री का खुलासा किया है। मौके से सात आरोपियों को गिरफ्तार करके कई तमंचे, कारतूस व तमंचे बनाने में प्रयुक्त होने वाले उपकरण बरामद किए है।

एसपी (देहात) अतुल सक्सेना ने बताया कि मीरापुर पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि कस्बे के मोहल्ला कमलियान में अपने मकान पर एक व्यक्ति अवैध शस्त्र बनाने की फैक्ट्री चला रहा है। इसके बाद मीरापुर इंस्पेक्टर ज्ञानेश्वर बोद्ध ने टीम के साथ आशू उर्फ आस मोहम्मद के घर छापा मारा। पुलिस टीम ने वहां अवैध हथियार बनाते हुए 7 लोगों को गिरफ्तार किया।

मौके से बारह तमंचे, एक तमंचा अधबना, छह कारतूस, बारह लोहे की नाल, एक वेल्डिंग मशीन, पंद्रह वेल्डिंग रोड व तमंचे बनाने के उपकरण बरामद किए। पुलिस ने पकडे गए सभी आरोपियों पर मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया।

पुलिस ने इन आरोपियों से पूछताछ के बाद बताया कि उन्होंने तमंचा बनना यूट्यूब से सीखा। सभी आरोपी लगभग छह माह से क्षेत्र में अवैध तमंचे बना रहे थे।

 

(आईएएनएस)

Created On :   12 Dec 2021 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story