इंटरनेशनल बॉर्डर पर भारत-पाकिस्तान की फ्लैग मीटिंग, PAK की कायराना हरकत पर भारत का विरोध

India lodges protest with Pak at Flag meet along IB
इंटरनेशनल बॉर्डर पर भारत-पाकिस्तान की फ्लैग मीटिंग, PAK की कायराना हरकत पर भारत का विरोध
इंटरनेशनल बॉर्डर पर भारत-पाकिस्तान की फ्लैग मीटिंग, PAK की कायराना हरकत पर भारत का विरोध
हाईलाइट
  • इंटरनेशनल बॉर्डर पर BSF और पाक रेंजर्स के बीच फ्लेग मीटिंग।
  • दोनों देश एक बार फिर सीमा पर सीजफायर बनाए रखने के लिए सहमत हुए।
  • भारत ने पाकिस्तान के लगातार किए जा रहे सीजफायर उल्लंघन पर जताई नाराजगी।

डिजिटल डेस्क, जम्मू। पाकिस्तान की फायरिंग में मंगलवार को BSF के चार जवान शहीद हो गए थे। बुधवार को BSF और पाक रेंजर्स के बीच इंटरनेशनल बॉर्डर पर हुई फ्लेग मीटिंग में भारत ने पाकिस्तान की इस कायराना हरकत पर अपना विरोध दर्ज किया। BSF ने पाकिस्तान से कहा कि इस भविष्य में इस तरह की कायराना हरकत को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

भारत ने जताई कड़ी नाराजगी
जानकारी के मुताबिक BSF और पाक रेंजर्स के बीच इंटरनेशनल बॉर्डर के ऑक्ट्रॉय बॉर्डर ऑउटपोस्ट पर सेक्टर लेवल फ्लैग मीटिंग बुधवार शाम को हुई। इस मीटिंग में डीआईजी फ्रंटियर हेडक्वार्टर पीएस धीमन और 8 अन्य अधिकारी शामिल हुए। वहीं पाकिस्तान की तरफ से ब्रिगेडियर मोहम्मद अमजद हुसैन और 6 अन्य अधिकारियों ने इसमे भाग लिया। मीटिंग के दौरान BSF ने पाकिस्तान के बिना उकसावे के सीजफायर उल्लंघन और फायरिंग में शहीद हुए 4 जवानों को लेकर कड़ी नाराजगी जताई।

दोनों देश सीजफायर पर सहमत
BSF अधिकारियों ने कहा कि मंगलवार रात को पाकिस्तान की तरफ से सांबा सेक्टर की चमलियाल बॉर्डर आउट पोस्ट पर जो कायराना हरकत की गई उसकी वह कड़ी निंदा करते है। भविष्य में इस तरह की कायराना हरकत बर्दाश्त नहीं की जाएगी। वहीं दोनों देश एक बार फिर सीमा पर सीजफायर बनाए रखने के लिए सहमत हुए।

 

 

शांति बनाए रखने की बातचीत के बाद भी पाक ने की नापाक हरकत
LoC पर पिछले कुछ महीनों में सीजफायर उल्लंघन की घटनाओं में बढ़ोत्तरी हुई है। जिसके चलते दोनों मुल्कों ने बॉर्डर पर तनाव कम करने के लिए बातचीत का फैसला किया था। 29 मई को भारत और पाकिस्तान के बीच डीजीएमओ लेवल की बातचीत हुई थी, जिसमें 2003 के संघर्ष विराम समझौते को पूरी तरह लागू करने पर सहमति बनी थी, मगर फिर से पाकिस्तान ने नापाक हरकत करते हुए सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन किया है।

Created On :   13 Jun 2018 7:05 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story