भारतीय अमेरिकी पर महिला को रेलवे ट्रैक पर धकेलने का आरोप

Indian American accused of pushing woman on railway track
भारतीय अमेरिकी पर महिला को रेलवे ट्रैक पर धकेलने का आरोप
भारतीय अमेरिकी पर महिला को रेलवे ट्रैक पर धकेलने का आरोप
हाईलाइट
  • भारतीय अमेरिकी पर महिला को रेलवे ट्रैक पर धकेलने का आरोप

न्यूयॉर्क, 22 नवंबर (आईएएनएस)। न्यूयॉर्क में एक भारतीय अमेरिकी पर एक महिला को रेल ट्रैक पर धकेलने का आरोप लगाया गया है, जब ट्रेन शहर के भूमिगत स्टेशन पर आ रही थी।

पुलिस के अनुसार, आदित्य वेमुलापति ने गुरुवार को कथित तौर पर महिला पर हमला किया और वह ट्रैक पर गिर गई, वो तब तक ट्रैक पर पड़ी रही जब तक कि ट्रेन उसके उपर से गुजर नहीं गई। बाद में अग्निशमन विभाग ने महिला को बचाया।

न्यूयॉर्क ट्रांजिट पुलिस प्रमुख कैथलीन ओरिली ने शुक्रवार को कहा, अपराधी ने जानबूझकर 5 नंबर ट्रेन आने का इंतजार किया और फिर महिला को पटरियों पर धकेल दिया। वह सौभाग्य से ट्रैक पर दोनों पटरियों के बीच में गिरी और उसे केवल मामूली चोटें आईं।

पुलिस ने वेमुलापति को बेघर बताया है। कथित हमले के बाद वह मेट्रो स्टेशन के प्लेटफार्म पर लेट गया और एक ट्रांजिट कर्मचारी ने उसे तब तक पकड़े रखा जब तक कि पुलिस ने उसे गिरफ्तार नहीं कर लिया।

कोविड-19 के चलते उसे हिरासत के दौरान वीडियो लिंक के जरिए एक जज के सामने पेश किया गया और उस पर हत्या और हत्या के प्रयास का आरोप लगाया गया है। प्रोसीक्यूटर द्वारा यह कहने पर कि वह पहले भी मिसौरी, फ्लोरिडा जैसे राज्यों में गिरफ्तार हो चुका है, इस पर न्यायाधीश केशा एस्पिनल ने उसे गिरफ्तार रखने का आदेश दिया।

वेमुलापति 40 साल की महिला लिलियाना सागाबेकेला को नहीं जानते थे। ओरेली ने कहा, अपराधी का पीड़ित से कोई संपर्क नहीं था और ना उनके बीच कोई बातचीत हुई। पूरी घटना वीडियो में कैद हो गई है। यह बहुत ही परेशान करने वाला है। हम उसे इंतजार करते हुए देखते हैं, ट्रेन के स्टेशन पर पहुंचने और पीड़ित को पटरियों पर धकेलते देखते हैं।

ट्रांजिट सिस्टम की कार्यवाहक अध्यक्ष सारा फीनबर्ग ने कहा, इस शहर में अभी मानसिक स्वास्थ्य संकट है। हमें शहर में कई ऐसे लोग मिले हैं, जिन्हें मानसिक स्वास्थ्य देखभाल की सख्त जरूरत है।

कुछ दिन पहले भी भीख न देने पर एक आदमी को इसी तरह ट्रैक पर धक्का दे दिया गया था।

एसडीजे

Created On :   22 Nov 2020 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story