कुमारस्वामी बोले - मैं ही बना रहूंगा CM, कांग्रेस से किसी का नाम नहीं

JDS has not done any agreement with Congress to share CM post
कुमारस्वामी बोले - मैं ही बना रहूंगा CM, कांग्रेस से किसी का नाम नहीं
कुमारस्वामी बोले - मैं ही बना रहूंगा CM, कांग्रेस से किसी का नाम नहीं

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री के तौर पर जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) नेता कुमारस्वामी बुधवार को शपथ ग्रहण करेंगे। इससे पहले रविवार को उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि CM पद साझा करने को लेकर जेडीएस का कांग्रेस से कोई समझौता नहीं हुआ है। कुमारस्वामी ने उन रिपोर्टों को सिरे से खारिज कर दिया है जिसमें कहा जा रहा था कि उनकी पार्टी कांग्रेस के साथ 30-30 महीने के पावर शेयरिंग फॉर्म्युले पर बात कर रही है।

दोनों सीटें जीतना एक जरुरत - कुमारस्वामी
कुमारस्वामी ने राजराजेश्वरी नगर और जयनगर सीटों पर चुनाव के बारे में कांग्रेस नेताओं के साथ बातचीत होने संबंधी खबरों को भी गलत बताया। उन्होंने कहा कि राजराजेश्वरी नगर और जयनगर को जीतना एक जरूरत है। अब तक ऐसी कोई चर्चा नहीं हुई है। बता दें कि कर्नाटक में बहुमत न मिलने के कारण कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन की सरकार बना रही है। जेडीएस नेता सोमवार को UPA चीफ सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से दिल्ली में मुलाकात करेंगे। इस दौरान वह सरकार गठन के तौर-तरीकों पर चर्चा के अलावा उन्हें 23 मई को होनेवाले शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित भी करेंगे।  

2006 में बीजेपी के साथ हुआ था समझौता
इससे पहले 2006 में बीजेपी और जेडीएस ने बारी-बारी से 20-20 महीने के लिए गठबंधन सरकार का नेतृत्व करने का समझौता किया था। इस समझौते के तहत कुमारस्वामी ने जनवरी 2006 से बीजेपी-जेडीएस गठबंधन सरकार का नेतृत्व किया था लेकिन जब सरकार का नेतृत्व करने के लिए बीजेपी की बारी आई तो कुमारस्वामी समझौते से मुकर गए और बीएस येदियुरप्पा को सत्ता सौंपने से इनकार कर दिया। इसका नतीजा ये हुआ कि गठबंधन की सरकार गिर गई। इसके बाद बीजेपी ने 2008 में हुए चुनावों में अपने दम पर सरकार बनाई। येदियुरप्पा बीजेपी की पहली सरकार के सीएम बने।

Created On :   20 May 2018 7:15 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story