कानपुर मामला : विपक्षी दलों की मांग अपराधियों के खिलाफ हो सख्त कार्यवाही

Kanpur case: Opposition parties demand strict action against criminals
कानपुर मामला : विपक्षी दलों की मांग अपराधियों के खिलाफ हो सख्त कार्यवाही
कानपुर मामला : विपक्षी दलों की मांग अपराधियों के खिलाफ हो सख्त कार्यवाही
हाईलाइट
  • कानपुर मामला : विपक्षी दलों की मांग अपराधियों के खिलाफ हो सख्त कार्यवाही

लखनऊ , 3 जुलाई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के कानपुर में बदमाशों के साथ हुई गोलीबारी में मारे गये पुलिसकर्मियों के मामले में विपक्षी दल सरकार पर निशाना साध रहा है। एक सुर में सबने इस मामले में सख्त कार्यवाही की मांग उठाई है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीटर के माध्यम से लिखा, बदमाशों को पकड़ने गई पुलिस पर बदमाशों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी जिसमें यूपी पुलिस के सीओ, एसओ सहित 8 जवान शहीद हो गए। यूपी पुलिस के इन शहीदों के परिजनों के साथ मेरी शोक संवेदनाएं। यूपी में कानून व्यवस्था बेहद बिगड़ चुकी है, अपराधी बेखौफ हैं।

उन्होंने आगे लिखा कि आमजन व पुलिस तक सुरक्षित नहीं है। कानून व्यवस्था का जिम्मा खुद सीएम के पास है। इतनी भयावह घटना के बाद उन्हें सख्त कार्यवाही करनी चाहिए। कोई भी ढिलाई नहीं होनी चाहिए।

बसपा प्रमुख मायावती ने लिखा, कानपुर में शातिर अपराधियों द्वारा एक भिड़न्त में डिप्टी एसपी सहित 8 पुलिसकर्मियों की मौत व 7 अन्य के आज तड़के घायल होने की घटना अति-दु:खद, शर्मनाक व दुर्भाग्यपूर्ण। स्पष्ट है कि यूपी सरकार को खासकर कानून-व्यवस्था के मामले में और भी अधिक चुस्त व दुरुस्त होने की जरूरत है।

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा, इस सनसनीखेज घटना के लिए अपराधियों को सरकार को किसी भी कीमत पर छोड़ना नहीं चाहिए, चाहे इसके लिए विशेष अभियान चलाने की जरूरत क्यों न पड़े। सरकार मृतक पुलिस के परिवार को समुचित अनुग्रह राशि के साथ ही परिवार के किसी सदस्य को नौकरी भी दे, बीएसपी की यह मांग है।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लिखा कि कानपुर की दुखद घटना में पुलिस के 8 वीरों की शहादत को श्रद्घांजलि। उप्र की भाजपा सरकार अपनी पोलपट्टी खुलने के डर से आनन-फानन में मुख्य अपराधी को न पकड़कर छोटी-मोटी मुठभेड़ दिखाने का नाटक करवा रही है। इससे पुलिसकर्मियों का मनोबल और गिरेगा तथा पुलिस का आक्रोश भी बढ़ेगा। सरकार तुरंत मुआवजा घोषित करें व परिजनों को हर संभव संरक्षण दें। निंदनीय।

गौरतलब है कि कानपुर में देर रात शातिर बदमाशों को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हुई ताबड़तोड़ फायरिंग में सीओ समेत आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए । कई सिपाहियों को बेहद गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Created On :   3 July 2020 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story