JDS से गंठबंधन को खारिज कर बोले सिद्धारमैया- बनाएंगे बहुमत की सरकार

Karnataka Chief Minister Siddaramaiah rubbishes post-poll alliance with JDS
JDS से गंठबंधन को खारिज कर बोले सिद्धारमैया- बनाएंगे बहुमत की सरकार
JDS से गंठबंधन को खारिज कर बोले सिद्धारमैया- बनाएंगे बहुमत की सरकार

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। कर्नाटक विधानसभा चुनाव में सीएम सिद्धामैया और जेडीएस का साथ गंठबंधन को लेकर काफी दिनों से चर्चा चल रही है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने जनता दल (सेक्यूलर) के साथ गठबंधन खारिज करते हुए चर्चा पर विराम लगा दिया है। एक इंटरव्यू में सीएम सिद्धारमैया ने गठबंधन से पूरी तरह इंकार करते हुए कहा कि अभी ऐसी कोई स्थिति नहीं आई है। वो पूरी तरह से आश्वस्त हैं कि इस विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी कर्नाटक में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी।

 

 

हमारी सरकार ने जनता के हित में काम किया

इंटरव्यू में सीएम सिद्धारमैया से पूछा गया कि वो  JDS के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ना चाहते हैं तो इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा JDS के सुप्रीमो एचडी देवगौड़ा और उनके बेटे और पार्टी के अध्यक्ष एचडी कुमारस्वामी के साथ आ रहे हैं। तो सीएम ने कहा कि वे लोग दिन में खुली आंखों से राजा बनाने के सपने देख रहे हैं लेकिन उनकों सिर्फ निराशा ही हाथ लगेगी। आगे उन्होंने कहा कांग्रेस पार्टी सेक्यूलर पार्टी है और प्रदेश के विकास के लिए हमेशा कार्यरत रहती है। पिछले पांच साल में प्रदेश में हमारी सरकार ने जनता के हित में कई सारे विकास के कार्य किए हैं।

 

 

सीएम ने बीजेपी पर साधा निशाना

भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधते हुए सीएम सिद्धारमैया ने कहा कि बीजेपी, जेडीएस की मिली भगत है। दोनों दल मिलकर उन्हें परेशान कर रहे हैं। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि आखिर क्या क्या वजह है कि कुमारस्वामी येदुरप्पा और बीजेपी पर हमला नहीं कर रहे हैं। सिद्धारमैया ने कहा कि मेरी सरकार को गिराने के लिए ये दोनों पार्टियां साजिश कर रही हैं।

12 मई मतदान, 15 मई को परिणाम

बता दें कि सीएम सिद्धारमैया चामुंडेश्वरी विधानसभा से चुनाव लड़ेंगे। कर्नाटक में 225 सीटों वाली विधानसभा के लिए 12 मई को चुनाव होने हैं और रिजल्ट का ऐलान 15 मई को होगा। कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के लिए 11 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। मुख्यमंत्री सिद्धारमैया बदामी से भी चुनाव लड़ेंगे। इससे पहले 15 अप्रैल को कांग्रेस ने 218 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी। जिसमें सीएम सिद्धारमैया को चामुंडेश्वरी विधानसभा क्षेत्र से टिकट मिला था। गौरतलब है कि सिद्धारमैया यहां से पहले भी चुनाव लड़ चुके हैं। वर्तमान में वो वरुणा से विधायक हैं लेकिन अब पार्टी ने सिद्धारमैया को दो जगहों से टिकट दे दिया है। 

 

Created On :   24 April 2018 4:36 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story