एसडीपीआई और पीएफआई कार्यकर्ताओं के आवासों पर छापेमारी की, 5 को लिया हिरासत में

Karnataka Police raids residences of SDPI and PFI workers, 5 detained
एसडीपीआई और पीएफआई कार्यकर्ताओं के आवासों पर छापेमारी की, 5 को लिया हिरासत में
कर्नाटक पुलिस एसडीपीआई और पीएफआई कार्यकर्ताओं के आवासों पर छापेमारी की, 5 को लिया हिरासत में
हाईलाइट
  • पुलिस ने पूछताछ के लिए पांच लोगों को हिरासत में लिया

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक पुलिस ने गुरुवार को दक्षिण कन्नड़ जिले में सोशलिस्ट डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) और बैन्ड पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के कार्यकर्ताओं के आवासों पर छापेमारी की। पुलिस ने पूछताछ के लिए पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है। प्रतिबंध के आदेश के बाद राज्य में पीएफआई कार्यकर्ताओं पर यह पहली छापेमारी है।

पुलिस के अनुसार, पनम्बूर, सुरथकल, उल्लाल और मंगलुरु ग्रामीण स्थानों पर छापे मारे गए। सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने हिरासत में लिए गए लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। सभी व्यक्ति प्रतिबंधित पीएफआई के हैं। पुलिस ने आईपीसी की धारा 121 और यूएपीए के प्रावधानों को लागू किया है।

एसडीपीआई और पीएफआई पर विध्वंसक गतिविधियों और राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप है। कर्नाटक में सत्तारूढ़ भाजपा के नेताओं ने एसडीपीआई दोनों पर भी प्रतिबंध लगाने की मांग की है। केंद्र सरकार ने दक्षिण कन्नड़ जिले में भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ता प्रवीण कुमार नेट्टारे की हत्या और कर्नाटक सरकार द्वारा पीएफआई पर प्रतिबंध लगाने के प्रस्ताव का उल्लेख किया था।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   13 Oct 2022 10:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story