कोविड-19 : 43 प्रतिशत के पास 3 सप्ताह से अधिक का स्टॉक

Kovid-19: 43 percent stock above 3 weeks
कोविड-19 : 43 प्रतिशत के पास 3 सप्ताह से अधिक का स्टॉक
कोविड-19 : 43 प्रतिशत के पास 3 सप्ताह से अधिक का स्टॉक

नई दिल्ली, 23 अप्रैल (आईएएनएस)। देश में लागू राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के बीच राशन, दवा या धन को स्टॉक करने को लेकर अधिक से अधिक भारतीय पिछले एक महीने में बेहतर तैयार हुए हैं। आईएएनएस/सी-वोटर के सर्वे में गुरुवार को यह बात सामने आई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वर्तमान समस्या को एक लंबी दौड़ बताए जाने के बाद लॉकडाउन के दूसरे चरण में 57.2 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने कहा कि उनके पास तीन सप्ताह से कम स्टॉक है, जबकि 43.3 प्रतिशत ने कहा कि उनके पास रखा स्टॉक इससे आगे तक चल सकता है।

हालांकि, यदि सप्ताह बढ़ाया जाता है, तो अधिकांश उत्तरदाताओं ने कहा कि वे एक हफ्ते के समय के लिए तैयार हैं। 24.5 फीसदी उत्तरदाताओं ने कहा कि उनके पास एक सप्ताह तक रहने के लिए राशन, दवा या पैसे हैं। वहीं, इसके करीब ही 21.9 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने कहा कि वे एक महीने के लिए तैयार हैं।

इस बीच 20.4 प्रतिशत ने कहा कि वे कुछ हफ्ते के लिए तैयार हैं। 15.8 प्रतिशत ऐसे हैं, जिन्होंने कहा कि वे एक महीने से अधिक समय तक भोजन, राशन और दवा के साथ तैयार हैं। वहीं, 5.6 प्रतिशत ने कहा कि वे तीन सप्ताह के स्टॉक के साथ स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं।

हालांकि, इस सूची में 12.3 प्रतिशत ऐसे लोग भी हैं, जिनकी तैयारी अभी भी एक हफ्ते से भी कम समय की है।

आईएएनएस/सी-वोटर के कोविड-19 ट्रैकर सर्वे में यह सबसे बड़ी बात निकलकर सामने आई कि पिछले एक महीने में, समाज के एक बड़े हिस्से ने महसूस किया कि लड़ाई लंबी है और इसकी तैयारी भी लंबे समय तक के लिए होनी चाहिए।

Created On :   23 April 2020 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story