क्रेश होने से पहले हवा में ऐसे ओझल हुआ सीडीएस का हेलिकॉप्टर, देखते रह गए लोग

Last time of CDS Bipin Rawats helicopter crash, video surfaced
क्रेश होने से पहले हवा में ऐसे ओझल हुआ सीडीएस का हेलिकॉप्टर, देखते रह गए लोग
कुन्नूर हेलिकॉप्टर क्रेश क्रेश होने से पहले हवा में ऐसे ओझल हुआ सीडीएस का हेलिकॉप्टर, देखते रह गए लोग
हाईलाइट
  • इस हादसे में 13 लोगों का निधन हो गया है

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। तमिलनाडु के कुन्नूर में बुधवार को वायुसेना का Mi-17V-5 हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया, जिसमें देश के पहले CDS जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत समेत कुल 14 लोग सवार थे। इस हादसे में 13 लोगों का निधन हो गया है। बिपिन रावत के निधन से देश को काफी क्षति हुई है। तमाम लोगों ने सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है। 

अब एक वीडियो सामने आया है, जो Mi-17V-5 हेलीकॉप्टर के क्रैश होने से पहले का बताया जा रहा है। ये हेलीकॉप्टर हवा में उड़ता हुआ दिखाई दे रहा है। इसे शेयर किया है न्यूज एजेंसी एएनआई ने।

देखिए, Mi-17V-5 का आखिरी क्षण
इस वीडियो को शेयर करते हुए न्यूज एजेंसी एएनआई ने लिखा,"तमिलनाडु के कुन्नूर के पास दुर्घटनाग्रस्त होने से पहले सीडीएस बिपिन रावत और 13 अन्य को ले जा रहे एमआई-17 हेलिकॉप्टर के अंतिम क्षण।" घने कोहरे में उड़ता ये हेलिकॉप्टर अचानक दुर्घटनाग्रस्त हो गया। 

बता दें कि,इस हादसे में 13 लोगों का निधन हो गया है और एकमात्र कैप्टन वरुण सिंह का इलाज वेलिंगटन के सैन्य अस्पताल में चल रहा है। माना जा रहा है कि, वो घटना की जानकारी ठीक होने के बाद दे सकते है। बता दें कि, सीडीएस बिपिन रावत अपनी पत्नी मधुलिका रावत के साथ बुधवार को न्नूर के डिफेंस सर्विसेज़ स्टाफ कॉलेज में लेक्चर देने जा रहे थे और जाते वक्त हेलिकॉप्टर ने सुरक्षित तरीके से उड़ान भरी थी और इसने लगभग 50 मिनट का सफर तय कर लिया था। 

मात्र 10-15 किलोमीटर का आखिरी सफर बचा था। लेकिन, कौन जानता था कि, ये सफर जनरल रावत की जिंदगी का आखिरी सफर होगा। इसके बाद वो दुनिया को अलविदा कह देंगे। सुरक्षित सफर तय कर रहा हेलीकॉप्टर अचानक हिचकोले खाने लगा था और पायलट ने अपने बैलेंस खो दिया और 1 झटके में ये क्रैश हो गया। 

 

Created On :   9 Dec 2021 7:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story