राम विलास पासवान के निधन पर कर्नाटक के नेताओं ने जताया शोक

Leaders of Karnataka mourn the death of Ram Vilas Paswan
राम विलास पासवान के निधन पर कर्नाटक के नेताओं ने जताया शोक
राम विलास पासवान के निधन पर कर्नाटक के नेताओं ने जताया शोक
हाईलाइट
  • राम विलास पासवान के निधन पर कर्नाटक के नेताओं ने जताया शोक

बेंगलुरु, 9 अक्टूबर (आईएएनएस)। केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा, पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा, विपक्षी दल के नेता सिद्धारमैया सहित कई अन्य ने उन्हें एक ऐसे राजनेता के रूप में याद किया, जो पीड़ितों की आवाज रहे हैं।

लोक जनशक्ति पार्टी की स्थापना करने वाले केंद्रीय मंत्री और दिग्गज नेता रामविलास पासवान (74) की कुछ दिनों पहले दिल्ली के एक अस्पताल में हार्ट सर्जरी हुई थी और गुरुवार शाम को उनका निधन हो गया।

कैबिनेट में अपने सहयोगी के निधन को अपनी व्यक्तिगत क्षति बताते हुए पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ने ट्वीट किया, केंद्रीय मंत्री और 8 बार सांसद रह चुके श्री रामविलास पासवान जी के निधन से मुझे गहरा दुख हुआ है। वह मेरे काफी करीबी रहे हैं और मेरी कैबिनेट में उन्होंने रेल मंत्री के तौर पर काम किया था। उनके जैसे किसी वरिष्ठ नेता को खोना हमारे देश के लिए एक बड़ी क्षति है।

मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने अपने एक बयान में कहा कि इस अनुभवी नेता के निधन से उन्हें गहरा दुख पहुंचा है। उन्होंने कहा, श्री रामविलास पासवान जी को एक ऐसे नेता के रूप में याद किया जाएगा, जो गरीबों, वंचितों और हाशिए पर खड़े लोगों की आवाज बने। उनके परिवार और समर्थकों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना है। ओम शांति।

कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धारमैया ने भी अपने एक ट्वीट में उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा, वह हमारे देश के बेहतरीन नेताओं में से एक थे और उनके काम ने उनकी प्रतिबद्धताओं के बारे में बताया। उनके परिवार के सदस्यों और शुभचिंतकों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है।

दुख व्यक्त करते हुए कर्नाटक भाजपा के अध्यक्ष नलिन कुमार काटेल ने कहा कि पासवान पांच दशकों से अधिक समय से सक्रिय राजनीति में थे और साथ ही एक वरिष्ठ दलित नेता भी थे।

जनता दल (धर्मनिरपेक्ष) के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने इस दुखद मौके पर कहा कि वह वंचितों की आवाज रहे हैं।

एएसएन-एमएनएस

Created On :   9 Oct 2020 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story