दिल्ली में शाम तक हल्की बारिश की संभावना

Light rain likely in Delhi till evening
दिल्ली में शाम तक हल्की बारिश की संभावना
आईएमडी दिल्ली में शाम तक हल्की बारिश की संभावना
हाईलाइट
  • दिल्ली में शाम तक हल्की बारिश की संभावना: आईएमडी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली में शाम तक हल्की बारिश होने की संभावना है। ये जानकारी भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शुक्रवार को दी।

मौसम विभाग ने 21 से 23 जनवरी के बीच राष्ट्रीय राजधानी और इसके आसपास के इलाकों में हल्की बारिश होने का अनुमान लगाया है। लगभग उसी समय, उत्तर पश्चिम भारत में न्यूनतम तापमान में 2-4 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने की संभावना है।

शुक्रवार सुबह 8.30 बजे अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 19 डिग्री और 7.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि सापेक्षिक आद्र्रता 95 प्रतिशत हैं।दिल्ली में गुरुवार शाम तक अधिकतम तापमान 19 डिग्री दर्ज किया गया था, जो सामान्य से दो डिग्री कम और न्यूनतम तापमान 9.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। ये मौसम के औसत से तीन डिग्री ज्यादा है।

इस बीच, सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (सफर) के अनुमानों के अनुसार, दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 353 पर बहुत खराब श्रेणी में बना हुआ है।पीएम 2.5 और पीएम 10 दोनों प्रदूषकों का स्तर क्रमश: बहुत खराब और खराब श्रेणी में दर्ज किया गया।

पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय ने अपने वायु गुणवत्ता और मौसम बुलेटिन में कहा कि 22 और 23 जनवरी को बारिश, तेज हवाओं और बेहतर वेंटिलेशन की स्थिति के कारण हवा की गुणवत्ता में काफी सुधार और खराब से मध्यम श्रेणी में पहुंचने की संभावना है। अगले पांच दिनों तक हवा की गुणवत्ता काफी हद तक खराब श्रेणी में रहने की संभावना है।

 

 (आईएएनएस)

Created On :   21 Jan 2022 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story