मुजफ्फरपुर स्थित नूडल्स फैक्ट्री में बड़ा हादसा, बॉयलर फटने से 6 लोगों की मौत

Major accident in Muzaffarpur noodles factory, 6 people died due to boiler explosion
मुजफ्फरपुर स्थित नूडल्स फैक्ट्री में बड़ा हादसा, बॉयलर फटने से 6 लोगों की मौत
बिहार मुजफ्फरपुर स्थित नूडल्स फैक्ट्री में बड़ा हादसा, बॉयलर फटने से 6 लोगों की मौत
हाईलाइट
  • विस्फोट की आवाज सुनकर आसपास के इलाके में आफरा-तफरी मच गई
  • सुबह करीब 9:45 बजे फैक्ट्री में ब्लास्ट हुआ

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बिहार के मुजफ्फरपुर में बड़ा हादसा हो गया है। यहां बेला इंडस्ट्रियल एरिया के फेज-2 में एक नूडल्स की फैक्ट्री में बॉयलर फटने से  6 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 5 लोग घायल हो गए हैं। धमाके के बाद फैक्ट्री ध्वस्त हो गई है।

प्रत्यक्षदर्शीयों की माने तो धमाके की आवाज करीब 5 किलोमीटर दूर तक सुनाई दी और इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित कई फैक्टरियों की छत तक उड़ गईं। आप इस बात से अंदाजा लगा सकते है की कितना नुकसान हुआ होगा। फिलहाल मौके पर 5 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची हैं। 

विस्फोट की आवाज सुनकर आसपास के इलाके में आफरा-तफरी मच गई। मौके पर मौजूद लोगों ने पुलिस को सूचित किया, जिसके बाद से  मौके पर भारी संख्या में पुलिस मौजूद है। 

बचाव दल की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है। अभी भी हादसे के बाद कुछ लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है। 

सुबह करीब 9:45 बजे फैक्ट्री में ब्लास्ट हुआ था। घटना की सूचना मिलते हो डीएम, एसएसपी, एसडीआरएफ और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई।  फैक्ट्री गिरने से मलबा काफी ज्यादा हो गया है। इसके नीचे दबे लोगों को निकालने के लिए जेसीबी को लगाया जा रहा है। 

डीएम प्रणव कुमार ने बताया कि सुबह से रेस्क्यू जारी है। अभी तक 6 लोगों की बॉडी निकाली जा चुकी है। घायलों को अस्पताल भेजा जा चुका है। 

मुख्यमंत्री नीतीश ने किया मुआवजे का ऐलान

इस हादसे पर प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दुख जताते हुए मुआवजे का ऐलान किया है। उन्होंने कहा, "यह हादसा दुखद है। इसमें मारे गए सभी मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए मुआवजा दिया जाएगा। साथ ही घायलों का ठीक ढंग से इलाज कराया जाएगा।"

सीएम ने जांच के आदेश भी दे दिए है। जांच के लिए पटना से अधिकारियों की टीम भेजी जा रही है। सीएम ने कहा कि जांच रिपोर्ट के बाद दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Created On :   26 Dec 2021 10:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story