दिल्ली में शख्स को गलती से लगी गोली, दोस्तों ने दर्ज कराई हथियारबंद डकैती की फर्जी शिकायत

Man accidentally shot in Delhi, friends filed fake complaint of armed robbery
दिल्ली में शख्स को गलती से लगी गोली, दोस्तों ने दर्ज कराई हथियारबंद डकैती की फर्जी शिकायत
लूट की फर्जी शिकायत दिल्ली में शख्स को गलती से लगी गोली, दोस्तों ने दर्ज कराई हथियारबंद डकैती की फर्जी शिकायत
हाईलाइट
  • आगे की जांच जारी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने बुधवार को कहा कि दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है और दो और लोगों को लूट की एक फर्जी शिकायत दर्ज कराने के लिए कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा, पूरा मामला एक 25 वर्षीय युवक को गोली लगने से जुड़ा है।

वास्तव में, यह पाया गया कि युवक को गलती से उसके एक दोस्त ने गोली मार दी थी और बाद में इस घटना को कवर करने के लिए, चार आरोपियों ने इसे लूट के प्रयास के रूप में पारित करने की योजना बनाई। आरोपियों की पहचान जितेंद्र उर्फ जीतू (37), रोहित (28), मोहित (24) और नरेंद्र (24) के रूप में हुई है।

पुलिस उपायुक्त पूर्वोत्तर एस.के. सेन ने कहा कि, राजीव गांधी अस्पताल के पास बाइक सवारों द्वारा लूट की कोशिश के दौरान एक व्यक्ति को गोली लगने के संबंध में सोमवार को नंद नगरी थाने में एक पीसीआर कॉल प्राप्त हुई, जिसके बाद पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और उन्हें एक मोटरसाइकिल और एक गोली मिली। घायल की पहचान हिमांशु के रूप में हुई है जिसे इलाज के लिए जीटीबी अस्पताल ले जाया गया।

डीसीपी ने कहा, जब पुलिस ने घायल हिमांशु से पूछताछ की तो उन्होंने पाया कि वह घटना के संबंध में अपना बयान बार-बार बदल रहा था और कुछ खास नहीं बताया। नंद नगरी एसएचओ ने पूरी घटना की जांच के लिए टीम गठित की। मोहित, जो अस्पताल में हिमांशु की देखभाल कर रहा था और उसकी मदद कर रहा था, उससे पुलिस ने पूछताछ की और जब लगातार पूछताछ की गई तो उसने घटना के बारे में सब कुछ बता दिया।

उसने पुलिस को बताया कि घटना वाले दिन हिमांशु अपने चाचा जीतू की पिस्टल रोहित के घर लाया था। उस दौरान गलती से अचानक गोली चल गई। जिससे हिमांशु घायल हो गया। वे सभी एक स्थानीय अस्पताल गए, लेकिन इलाज से इनकार कर दिया गया क्योंकि यह एक मेडिको-लीगल मामला था। इसके बाद उन्होंने जीतू और नरेंद्र को घटना की जानकारी दी।

जीतू, जो एक अपराधी है, उसने इसे डकैती का रंग देने की योजना बनाई। वे सभी तीन मोटरसाइकिलों पर पीली मिट्टी मैदान के पास ताहिरपुर रोड पर पहुंचे, जहां जीतू ने हवा में दो और गोलियां चलाईं और मोहित और रोहित के मौके से फरार हो गया। उन्होंने हिमांशु को एक मोटरसाइकिल के साथ छोड़ दिया और नरेंद्र ने लूट के प्रयास के दौरान गोली लगने की पीसीआर कॉल की।

मोहित के खुलासे के बाद, पुलिस ने कानून की संबंधित धाराओं के तहत एक और प्राथमिकी दर्ज की और जीतू और रोहित दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि नरेंद्र और मोहित पर पुलिस की नजर है। अधिकारी ने कहा कि आगे की जांच जारी है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   28 Sep 2022 7:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story