दैनिक भास्कर हिंदी: प्रधानमंत्री बनने के लिए मैं अंबेडकर नगर से चुनाव लड़ सकती हूं- मायावती

May 6th, 2019

हाईलाइट

  • मायावती ने प्रधानमंत्री पद की दावेदारी को लेकर दिया बड़ा बयान
  • प्रधानमंत्री बनने के लिए अंबेडकर नगर सीट से लड़ सकती हूं चुनाव
  • मायावती लोकसभा चुनाव नहीं लड़ रही है

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। देश के अगले प्रधानमंत्री को चुनने के लिए लोकसभा चुनाव 2019 के पांचवें चरण के वोटिंग जारी है। इस बीच बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने अपनी प्रधानमंत्री पद की दावेदारी को लेकर बड़ा बयान दिया है। मायावती ने कहा है कि अगर मुझे प्रधानमंत्री बनने का मौका मिला तो मैं उत्तर प्रदेश की अंबेडकर नगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकती हूं। बता दें कि मायावती इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ रही हैं। 

मायावती ने अंबेडकर नगर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव बाद यदि जरूरत पड़ी तो वह अंबेडकर नगर सीट से चुनाव लड़ेंगी। मायावती ने कहा कि अगर सब ठीक रहा तो मुझे यहां से चुनाव लड़ना ही पड़ेगा। क्योंकि दिल्ली की राजनीति का रास्ता अंबेडकर नगर से होकर जाता है। गौरतलब है उत्तर प्रदेश में माया-अखिलेश गठबंधन के साथ चुनाव लड़ रहे हैं। सपा-बसपा के संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस के दौरान समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा था कि देश का अगला प्रधानमंत्री उत्तर प्रदेश से ही होगा। 

बता दें कि बसपा सुप्रीमो मायावती के सभास्थल पर लगाए गए अपने उस कटआउट को देखकर बहुत खुश थीं, जिसमें वह संसद भवन के बाहर खड़ी हैं और उस पर प्रधानमंत्री लिखा हुआ था। बसपा कार्यकर्ता द्वारा ये कटआउट लगाया गया था। मायावती बसपा प्रत्याशी रितेश पांडेय के समर्थन में वोट मांगने पहुंचीं मायावती ने आगे कहा, इस चुनाव में नमो-नमो वालों की छुट्टी होने वाली है और जय भीम वाले आने वाले हैं।