दैनिक भास्कर हिंदी: उन्नाव रेप केस: आरोपी विधायक कुलदीप को आज कोर्ट में पेश करेगी CBI

August 5th, 2019

हाईलाइट

  • सीबीआई की टीम उन्नाव दुष्कर्म मामले के आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर को सोमवार को तीस हजारी अदालत में पेश करेगी
  • आरोपी विधायक ने पीड़िता के जल्द स्वस्थ होने की कामना की

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। (आईएएनएस)। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की टीम उन्नाव दुष्कर्म मामले के आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर को रविवार को दिल्ली लेकर पहुंची। आज सोमवार को तीस हजारी अदालत में कुलदीप को पेश करेगी। सीबीआई की टीम सेंगर को दिल्ली लाने के लिए रविवार को सीतापुर जेल पहुंची। जेल में पूछताछ के बाद जांच टीम देर रविवार देर शाम सेंगर और सह आरोपित शशि सिंह को लेकर सड़क मार्ग से दिल्ली के लिए रवाना हुई।

सीतापुर जेल से बाहर निकलते वक्त विधायक कुलदीप ने मीडिया से कहा, यह सब राजनीतिक साजिश है। मैं बीजेपी का कार्यकर्ता था और मैं जिस दल में रहता हूं बहुत ईमानदारी से रहता हूं। मुझे सब पर भरोसा है। सब राजनीतिक साजिश है। उन्होंने उन्नाव रेप केस की पीड़िता के स्वास्थ्य लाभ की भी कामना की। कुलदीप ने कहा, मेरी भगवान से कामना है कि वो ठीक हो जाए।

आपको बता दें कि कुलदीप सेंगर को भाजपा से निष्कासित किया जा चुका है। सुप्रीम कोर्ट ने पिछले सप्ताह उन्नाव दुष्कर्म मामले से संबंधित सभी मुकदमों को दिल्ली स्थानांतरित करने का आदेश दिया था। सीबीआई ने शनिवार को इस मामले में सेंगर से पूछताछ की थी और रविवार को उसने विधायक के 17 ठिकानों पर तलाशी ली थी। सीबीआई सूत्रों ने कहा कि एजेंसी ने सेंगर से जेल में मिलने वाले लोगों के आंकड़े भी जुटाए हैं।