मोदी ने पृथ्वी दिवस पर कहा, अपनी धरती को स्वच्छ, समृद्ध बनाने का संकल्प लें

Modi said on Earth Day, resolve to make your earth clean, prosperous
मोदी ने पृथ्वी दिवस पर कहा, अपनी धरती को स्वच्छ, समृद्ध बनाने का संकल्प लें
मोदी ने पृथ्वी दिवस पर कहा, अपनी धरती को स्वच्छ, समृद्ध बनाने का संकल्प लें

नई दिल्ली, 22 अप्रैल (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अंतर्राष्ट्रीय पृथ्वी दिवस पर धरती माता के प्रति आभार व्यक्त किया और लोगों से एक स्वच्छ, स्वस्थ और अधिक समृद्ध धरती बनाने की दिशा में काम करने का आग्रह किया।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्विटर पर लिखा, अंतर्राष्ट्रीय पृथ्वी दिवस पर हम सभी हमारी देखभाल और करुणा के लिए अपनी धरती का आभार व्यक्त करते हैं। आइए हम एक स्वच्छ, स्वस्थ और अधिक समृद्ध धरती बनाने की दिशा में काम करने की प्रतिज्ञा करें।

इसके अलावा प्रधानमंत्री ने कोविड-19 को हराने के लिए सबसे आगे काम करने वालों के प्रति भी आभार जताया।

उन्होंने कहा, कोविड-19 को हराने के लिए अग्रिम मोर्चे पर काम कर रहे सभी लोगों का आभार।

पर्यावरण संरक्षण के लिए समर्थन प्रदर्शित करने के लिए 22 अप्रैल को दुनिया भर में पृथ्वी दिवस मनाया जाता है। यह पहली बार 1970 में मनाया गया था।

इस अवसर पर केंद्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने भी लोगों को संकल्प लेने और सतत विकास के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए एक स्थायी व सतर्क जीवन शैली अपनाने के लिए कहा।

उन्होंने कहा, महात्मा गांधी जी कहते थे कि पृथ्वी सभी की जरूरतों को पूरा करेगी, लेकिन किसी एक की लालच को पूरा नहीं कर सकेगी। ऐसा कहा जाता है कि अगर दुनिया को जलवायु परिवर्तन का सामना करना पड़ता है तो हमें एक स्थायी जीवन शैली को स्वीकार करना होगा।

Created On :   22 April 2020 11:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story