यूपी के हाटस्पॉट इलाकों की निगरानी ड्रोन से

Monitoring of hotspot areas of UP with a drone
यूपी के हाटस्पॉट इलाकों की निगरानी ड्रोन से
यूपी के हाटस्पॉट इलाकों की निगरानी ड्रोन से

लखनऊ, 9 अप्रैल (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश की पुलिस अब हॉटस्पॉट घोषित क्षेत्रों की ड्रोन से भी निगरानी कर रही है। लखनऊ पुलिस ने हॉटस्पॉट इलाकों में ड्रोन से निगरानी शुरू कर दी है।

लखनऊ के चिह्न्ति इलाकों का खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निरीक्षण करने का अपना कार्यक्रम तैयार किया है। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सदर इलाके सहित कई क्षेत्रों का दौरा कर सकते हैं।

योगी ने टीम-11 (11 समितियां) के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने निर्देश दिया कि अब तो यूपी में सभी को मास्क पहनना होगा। इसका पूरी सख्ती से पालन हो। 15 जिलों में सील किए गए हॉटस्पॉट इलाकों में पूरी सावधानी बरती जाए। लोगों को जरूरी सुविधाएं मुहैया कराई जाए। इसके साथ ही इन सभी जगह पर कोरोना वारियर्स के जरिए हटस्पट के इलाकों में सभी को दूध, राशन, फल, सब्जी, उपलब्ध कराई जाए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 15 जिलों में सील किए गए हॉटस्पॉट वाले क्षेत्रों को सेक्टरों में बांटकर उनमें मजिस्ट्रेट तैनात करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि सील किए गए सभी कोरोना प्रभावित क्षेत्रों में मेडिकल, सैनिटाइजेशन व डोर स्टेप डिलीवरी टीमों का आवागमन ही मान्य होगा। उन्होंने सील किए गए क्षेत्रों में सर्विलांस गतिविधियों को बढ़ाने के भी निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा कि हॉटस्पॉट वाले क्षेत्रों में सघन रूप से स्वच्छता अभियान चलाया जाए। इन क्षेत्रों में सभी तरह के प्रतिष्ठान पूरी तरह बंद रहेंगे। उन्होंने कोविड-19 के बचाव व उपचार में इस्तेमाल होने वाले उपकरणों, पीपीई किट, वेंटीलेटर, ट्रिपल लेयर मास्क, और एन-95 मास्क के निर्माण की स्थिति की भी समीक्षा की।

उन्होंने नगर निकायों, पंचायत संस्थाओं, जल निगम, फायर ब्रिगेड तथा अन्य संस्थाओं के वाहनों से शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में सघन रूप से स्वच्छता व सैनिटाइजेशन अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं।

Created On :   9 April 2020 7:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story