पहले दिन दी गई कोविड वैक्सीन की 9 लाख से अधिक बूस्टर शॉट

More than 9 lakh booster shots of Covid vaccine given on the first day
पहले दिन दी गई कोविड वैक्सीन की 9 लाख से अधिक बूस्टर शॉट
कोरोना पर वार पहले दिन दी गई कोविड वैक्सीन की 9 लाख से अधिक बूस्टर शॉट
हाईलाइट
  • पहले दिन दी गई कोविड वैक्सीन की 9 लाख से अधिक बूस्टर शॉट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश भर में सोमवार से शुरू हुए स्वास्थ्य कर्मियों, अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं और साठ साल से अधिक के व्यक्तियों को बूस्टर शॉट देने के अभियान के पहले दिन नौ लाख से अधिक लाभार्थियों को कोविड वैक्सीन की तीसरी खुराक मिली है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि कोविड टीकाकरण के लाभार्थियों की पहचान की गई श्रेणियों के लिए बूस्टर शॉट देने के पहले दिन आज पात्र आयु वर्ग को 9 लाख से अधिक खुराक दी गईं।

इससे पहले दिन में, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने एक ट्वीट में कहा, देश भर में स्वास्थ्य सेवा और फ्रंटलाइन वर्कर्स और 60 प्लस उम्र के लोगों को डॉक्टरों की सलाह पर बूस्टर शॉट देने का कार्यक्रम आज से शुरू हो रहा है।

उन्होंने उसी ट्वीट में कहा, पीएम नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में सरकार स्वास्थ्य सेवा और फ्रंटलाइन वर्कर्स को प्राथमिकता के आधार पर अतिरिक्त सुरक्षा मुहैया कराने के लिए प्रतिबद्ध है।

कोविन पोर्टल ने पहले दिन लाभार्थियों को बूस्टर प्राप्त करने के लिए एक करोड़ से अधिक अनुस्मारक संदेश भेजे। कोविन पोर्टल के माध्यम से खुराक के लिए नियुक्तियों की ऑनलाइन बुकिंग शनिवार से शुरू हो गई थी। मंत्रालय ने स्पष्ट किया था कि बूस्टर शॉट के लिए नए पंजीकरण की कोई आवश्यकता नहीं होगी।

कुल मिलाकर, सोमवार को 82 लाख से अधिक वैक्सीन खुराक के प्रशासन के साथ, भारत का कोविड -19 टीकाकरण कवरेज 152.78 करोड़ को पार कर गया है।

 

आईएएनएस

Created On :   11 Jan 2022 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story