मप्र : सोशल मीडिया पर गददार रेड कार्ड जारी करने पर पूर्व मंत्री पर प्रकरण दर्ज

MP: Case filed on former minister for issuing Gadar Red Card on social media
मप्र : सोशल मीडिया पर गददार रेड कार्ड जारी करने पर पूर्व मंत्री पर प्रकरण दर्ज
मप्र : सोशल मीडिया पर गददार रेड कार्ड जारी करने पर पूर्व मंत्री पर प्रकरण दर्ज
हाईलाइट
  • मप्र : सोशल मीडिया पर गददार रेड कार्ड जारी करने पर पूर्व मंत्री पर प्रकरण दर्ज

मंदसौर, 20 अक्टूबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में हो रहे उप-चुनाव में गद्दार बड़ा मुददा बना हुआ है। इसी को लेकर पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता सुभाष सोजतिया ने सोशल मीडिया पर गददार रेड कार्ड साझा किया और उसमें सुवासरा विधानसभा क्षेत्र के भाजपा उम्मीदवार व मंत्री हरदीप सिंह डंग पर हमला बोला। इसके बाद उनके खिलाफ चुनाव आयोग ने प्रकरण दर्ज कर लिया है।

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने गद्दार रेड कार्ड अभियान चलाया था। इसी के तहत पूर्व मंत्री सोजतिया ने भी सुवासरा विधानसभा क्षेत्र के भाजपा उम्मीदवार और मंत्री हरदीप सिंह डंग को लेकर गददार रेड कार्ड जारी किया। इस कार्ड में कहा गया था कि डंग ने दल बदल के लिए जो रकम ली है, वह रकम बांटी जाए तो प्रति मतदाता के हिस्से में 3,757 रुपये आते हैं, क्योंकि 35 करोड़ रुपये मिले और सुवासरा विधानसभा क्षेत्र में डंग को 93,169 वोट मिले थे।

इस गद्दार रेड कार्ड को लेकर डंग के निर्वाचन अभिकर्ता प्रफुल्ल यजुवेर्दी ने चुनाव आयोग से शिकायत की जिसमें कहा गया कि सोजतिया ने सोशल मीडिया के प्लेटफार्म पर भाजपा उम्मीदवार डंग पर आरोप लगाए। इससे आम जनता व मतदाताओं में गलत संदेश जा रहा है। इस शिकायत पर चुनाव आयोग ने सोजतिया के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया है।

एसएनपी-एसकेपी

Created On :   20 Oct 2020 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story