जम्मू-कश्मीर पुलिस ने वकीलों के 4 घरों, कार्यालयों में की तलाशी

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने वकीलों के 4 घरों, कार्यालयों में की तलाशी
जम्मू-कश्मीर पुलिस ने वकीलों के 4 घरों, कार्यालयों में की तलाशी
हत्या की जांच जम्मू-कश्मीर पुलिस ने वकीलों के 4 घरों, कार्यालयों में की तलाशी
हाईलाइट
  • हत्या की जांच : जम्मू-कश्मीर पुलिस ने वकीलों के 4 घरों
  • कार्यालयों में की तलाशी (लीड-1)

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बुधवार को श्रीनगर जिले में एक हत्या की जांच के सिलसिले में चार स्थानों पर एक साथ तलाशी ली। एक बयान में यह जानकारी दी गई।

श्रीनगर पुलिस ने आज वकील बाबर कादरी की हत्या के सिलसिले में तीन वकीलों के चार स्थानों पर एक साथ तलाशी ली, दो बरजुल्ला क्षेत्र में, एक ब्रिन निशात में और एक मैसूमा में।

एक पुलिस प्रेस बयान में कहा गया, वकील मियां अब्दुल कयूम, मुजफ्फर अहमद और मंजूर अहमद डार के घरों की तलाशी ली गई।

इसमें कहा गया है कि इस तरह से की गई तलाशी में कानूनी प्रक्रिया के अनुसार सभी प्रक्रियाओं का पालन किया गया और कार्यकारी मजिस्ट्रेटों और उपाधीक्षक स्तर के अधिकारियों की उपस्थिति में व्यक्तिगत रूप से निगरानी की गई और सभी स्थानों पर इन खोजों का नेतृत्व किया गया।

इसने कहा, डिजिटल उपकरण, बैंक स्टेटमेंट, संपत्ति बिक्री समझौते, संदिग्ध किताबें और अन्य प्रासंगिक सामग्री तलाशी के दौरान जब्त की गई।

अधिवक्ता कादरी की 24 सितंबर, 2020 को उनके आवास पर आतंकवादियों ने हत्या कर दी थी और एफआईआर संख्या 62/2020 के तहत पुलिस स्टेशन लाल बाजार में धारा 302 आईपीसी, 7/27 आर्म्स एक्ट और 16, 18, 20 और 39 के तहत मामला दर्ज किया गया था।

मामले में आगे की जांच के दौरान तलाशी की गई, जिसमें कुछ नए सबूत सामने आए, जो इस हत्या में साजिश के हिस्से को उजागर करने की क्षमता रखते हैं।

बयान में कहा गया, इस मामले में आगे की जांच जोरों पर है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   24 Aug 2022 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story