बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कोरोना से लड़ाई को लेकर पूर्व राजनयिकों से मांगे सुझाव

Nadda asks for suggestions from former diplomats on the fight with Corona
बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कोरोना से लड़ाई को लेकर पूर्व राजनयिकों से मांगे सुझाव
बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कोरोना से लड़ाई को लेकर पूर्व राजनयिकों से मांगे सुझाव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली, 29 अप्रैल (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए देश के पूर्व राजनयिकों से बातकर उनसे कोरोना वायरस के खिलाफ चल रही लड़ाई को लेकर सुझाव मांगे। नड्डा ने पूर्व राजनयिकों से वैश्विक सहयोग के माध्यम से कोविड-19 की त्रासदी से निपटने की जरूरत पर चर्चा की। उन्होंने पूर्व राजनयिकों से उनके लंबे अनुभव का उपयोग करते हुए इस विषय में साथ देने की अपील की।

पूर्व राजनयिकों ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत की विदेश नीति न केवल आर्थिक, राजनीतिक और सांस्कृतिक ²ष्टि से स्पष्ट और मजबूत हुई है, बल्कि कोविड-19 से लड़ाई में भी प्रधानमंत्री ने दुनिया को राह दिखाई है। संकट की इस घड़ी में दूसरे देशों की मदद ने भारतीय विदेश नीति को और प्रभावी बनाया है और उन देशों से भारत के संबंध भी मजबूत हुए हैं।

नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत ने चीन से मोह-भंग हो रही कंपनियों को भारत लाने की पहल शुरू की है, साथ ही इसके लिए देश में अनुकूल माहौल बनाने की नीतियां भी बनाई जा रही हैं, जिसकी पूर्व राजनयिकों ने भी एक अच्छा कदम बताया।

भाजपा अध्यक्ष ने पार्टी की ओर से लॉकडाउन के दौरान जन-कल्याण के लिए हाथ में लिए गए अभियानों की भी चर्चा की। उन्होंने बताया कि किस तरह फीड द नीडी और वियर फेस कवर स्टे सेफ अभियान जरूरतमंदों तक सहायता पहुंचाने में कामयाब रहा है। भाजपा अध्यक्ष ने इसके बाद देश के पूर्वोत्तर के राज्यों के भाजपा विधायकों के साथ वीडियो वार्ता करते हुए राहत कार्यों की समीक्षा की। इस बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बी.एल. संतोष भी मौजूद रहे।

 

Created On :   29 April 2020 7:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story