comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

नमस्ते ट्रंप, बॉलीवुड गानों, गुजराती धुनों पर झूमा मोटेरा स्टेडियम

February 24th, 2020 13:30 IST
 नमस्ते ट्रंप, बॉलीवुड गानों, गुजराती धुनों पर झूमा मोटेरा स्टेडियम

हाईलाइट

  • नमस्ते ट्रंप, बॉलीवुड गानों, गुजराती धुनों पर झूमा मोटेरा स्टेडियम

अहमदाबाद, 24 फरवरी (आईएएनएस)। सोमवार को यहां मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम में विशाल नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम का साक्षी बनने के लिए लगभग एक लाख लोग इकट्ठे हुए हैं। ये लोग विभिन्न कलाकारों द्वारा परफॉर्म किए जा रहे बॉलीवुड और गुजराती गानों पर खुद को थिरकने और झूमने से नहीं रोक सके।

सोमवार दोपहर अहमदाबाद हवाईअड्डे पर पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, प्रथम महिला मेलानिया और उनकी बेटी इवांका और दामाद जेरेड कुशनर की मेजबानी करने के लिए तैयार दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में गरबा ने लोगों को थिरकने पर मजबूर कर दिया।

प्रसिद्ध गुजराती गायिकाओं किंजल दवे (19), गीता रबारी और गायक कीर्तिदान गढ़वी और कई अन्य ने अपने गीतों से समां बांध दिया।

रबारी द्वारा प्रस्तुत ओ मेरी जमी, मेहबूब मेरी, तेरी मिट्टी में मिली जावां गीत ने छात्र, शिक्षक, ग्रामीण, किसान और समाज के लगभग हर वर्ग के लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया।

लोग मोदी, मोदी, मोदी, मोदी है तो मुमकिन है, और भारत माता की जय जैसे नारे लगा रहे हैं। तीन घंटे के मेगा शो को लेकर स्थानीय लोगों में मिलिजुली भावनाएं हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप नवनिर्मित क्रिकेट स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बड़ी सभा को संबोधित करने वाले हैं।

इसे डोनाल्ड ट्रंप नागरिक अभिनंदन समिति द्वारा आयोजित किया गया है।

यह आयोजन पिछले साल भारतीय अमेरिकियों द्वारा ह्यूस्टन में मोदी के लिए आयोजित एक कार्यक्रम की तर्ज पर आयोजित किया गया है।

ट्रंप इवेंट में तीन घंटे बिताएंगे। वह एक रोड शो और साबरमती आश्रम के दौरे के बाद स्टेडियम पहुंचेंगे।

ट्रंप की यात्रा के दौरान शहर में प्रमुख स्थानों पर 65 सहायक आयुक्तों, 200 निरीक्षकों और 800 उप-निरीक्षकों सहित 10,000 से अधिक पुलिस कर्मियों को तैनात कर सुरक्षा के पुक्ता इंतजाम किए गए हैं।

सुरक्षा व्यवस्था में अमेरिका के सीक्रेट सर्विस, राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) और विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) के कर्मियों को भी सेवा में शामिल किया गया है।

ट्रंप की एक झलक देखने के लिए रोड शो मार्ग के किनारे स्थित हाउसिंग सोसायटी के निवासी सुबह से खड़े थे।

रोड शो के दौरान अपने हाउसिंग सोसाइटी के बाहर खड़े लोगों को आई-कार्ड के साथ देखा गया।

शहर की दीवारों पर पेंट किए गए हैं। हर जगह मोदी और ट्रंप के कार्डबोर्ड कटआउट और डिजिटल होर्डिग्स हैं।

कमेंट करें
Z8BRz