निर्भया केस: जस्टिस भानुमति की बेंच अक्षय की याचिका पर कल करेगी सुनवाई

Nirbhaya case: Bench of Justice Bhanumati to hear tomorrow on Akshays petition
निर्भया केस: जस्टिस भानुमति की बेंच अक्षय की याचिका पर कल करेगी सुनवाई
निर्भया केस: जस्टिस भानुमति की बेंच अक्षय की याचिका पर कल करेगी सुनवाई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। निर्भया गैंगरेप और मर्डर के दोषी अक्षय की पुनर्विचार याचिका पर जस्टिस भानुमति की अध्यक्षता वाली बेंच बुधवार को सुनवाई करेगी। मामले में मंगलवार को सुनवाई होनी थी, लेकिन चीफ जस्टिस एसए बोबड़े ने खुद को बेंच से अलग कर लिया, इस कारण सुनवाई को टालना पड़ा। मामले की सुनवाई बुधवार सुबह 10:30 बजे सुप्रीम कोर्ट में होगी। बेंच के अन्य सदस्य जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस बोपन्ना हैं।

 

 

गौरतलब है कि बीते दिनों चार में से एक दोषी अक्षय ने पुनर्विचार याचिका दाखिल की थी। तीन जजों की बेंच को इस याचिका पर मंगलवार दोपहर 2 बजे सुनवाई करनी थी। अक्षय को ट्रायल कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई है। इसकी सजा को दिल्ली हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट ने बरकरार रखा था। अक्षय ने पुनर्विचार याचिका में सुप्रीम कोर्ट से फांसी की सजा पर फिर से विचार करने की मांग की है।

दूसरी ओर, निर्भया के परिजनों ने शुक्रवार को पटियाला हाउस कोर्ट में उनकी बेटी के साथ सामूहिक दुष्कर्म और उसकी निर्मम हत्या के दोषियों को जल्द फांसी देने की मांग की है। इस पर दिल्ली की अदालत ने कहा कि वह सुप्रीम कोर्ट के आदेश का इंतजार करेगी, जहां 17 दिसंबर को इस मामले की सुनवाई होनी है। निर्भया के परिजन अपनी बेटी के साथ हुए जघन्य अपराध के सात साल बाद भी उसके हत्यारों को फांसी दिए जाने का इंतजार कर रहे हैं।

सात साल पहले 16 दिसंबर को चलती बस में निर्भया का वीभत्स तरीके से सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के मामले में शीर्ष अदालत ने चार आरोपियों को फांसी की सजा सुनाई है।

Created On :   17 Dec 2019 3:18 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story