मटेवाड़ा जंगल के पास कोई औद्योगिक इकाई नही लगेगी ं: पंजाब के मुख्यमंत्री

No industrial units will be set up near Matewada forest: Punjab CM
मटेवाड़ा जंगल के पास कोई औद्योगिक इकाई नही लगेगी ं: पंजाब के मुख्यमंत्री
पंजाब मटेवाड़ा जंगल के पास कोई औद्योगिक इकाई नही लगेगी ं: पंजाब के मुख्यमंत्री

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को घोषणा की कि राज्य के जल संसाधनों और जंगल को बचाने के लिए लुधियाना में मटेवारा जंगल के पास प्रस्तावित स्थल पर कोई भी औद्योगिक इकाई स्थापित नहीं की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने एक बैठक के बाद कहा, मैं स्पष्ट रूप से घोषणा करना चाहता हूं कि न केवल मटेवाड़ा में, बल्कि सरकार पंजाब के नदी तट पर किसी भी प्रकार के जल प्रदूषण से बचने के लिए किसी भी उद्योग को आने की अनुमति नहीं देगी। मान ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने इस जमीन पर 1,000 एकड़ से अधिक टेक्सटाइल पार्क स्थापित करने के लिए केंद्र सरकार द्वारा परिकल्पित परियोजना को इसके पक्ष और विपक्ष के बारे में सोचे बिना मंजूरी दे दी।

उन्होंने कहा कि प्रस्तावित परियोजना स्थल मटेवारा जंगल के पास और सतलुज नदी के बाढ़ के मैदानों पर स्थित है, लेकिन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली सरकार ने राज्य के पर्यावरण और पारिस्थितिकी पर इस परियोजना के हानिकारक प्रभावों को पूरी तरह से नजरअंदाज कर दिया।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   11 July 2022 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story