हिंदुओं पर अत्याचारों की बात कोई नहीं करता : विहिप

Nobody talks about atrocities on Hindus: VHP
हिंदुओं पर अत्याचारों की बात कोई नहीं करता : विहिप
हिंदुओं पर अत्याचारों की बात कोई नहीं करता : विहिप

नई दिल्ली, 29 मई (आईएएनएस)। विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने कहा कि अगर देश में मुस्लिमों पर कोई एक घटना भी घटे तो उसे अंतरराष्ट्रीय मंच पर उठाया जाता है, लेकिन हिन्दुओं पर हो रहे अत्याचारों की कोई बात नहीं करता। हरियाणा में मेवात की घटना पर ध्यान आकृष्ट करते हुए विहिप ने कहा कि यहां गांव के गांव हिंदू जनसंख्या से विहीन हो गई है, लोग पलायन करने को मजबूर हो गए हैं, लेकिन अभी तक इस मामले में माकूल कार्रवाई नहीं हुई।

विहिप ने आरोप लगाया है कि देशभर में मुस्लिम बहुल इलाकों में हिंदुओं पर उत्पीड़न, अत्याचार, हत्या और दुष्कर्म जैसी घटनाएं बढ़ रही है, लेकिन इस पर ना तो प्रशासन का ध्यान जा रहा है और न मीडिया का।

विहिप के अंतरराष्ट्रीय कार्याध्यक्ष आलोक कुमार ने आरोप लगाया कि जहां-जहां मुस्लिम बहुल इलाके हैं, वहां हिंदुओं के खिलाफ हिंसा और मॉब लिंचिंग की घटना बढ़ रही हैं। पश्चिम बंगाल, बिहार, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और कर्नाटक समेत पूरे भारत में मुस्लिम बहुल इलाकों में हिंदुओं के खिलाफ इस तरह की घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है।

उन्होंने कहा कि ऐसे कई उदाहरण सामने हैं। सीएए के समर्थन में रैली करने वालों के खिलाफ झारखंड में मॉब लिंचिंग हुई, दिल्ली में पार्किं ग विवाद के बाद मॉब लिंचिंग की घटना हुई, आईबी के कर्मचारी को बुरी तरह मारा गया। उन्होंने कहा कि राम जन्मभूमि पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला हो या फिर जम्मू कश्मीर पर प्रशासनिक फैसला हो, इन सब मुद्दों पर कुछ लोग हिंदुओं के खिलाफ मुसलमानों को भड़का रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसके पीछे कुछ सिविल सोसायटी के लोग हैं जो हिंदुओं के खिलाफ भावनाओं को लगातार भड़का रहे हैं।

एक सवाल के जवाब में विश्व हिंदू परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा, भाजपा शासित राज्यों और गैर शासित राज्यों में हिंदुओं के खिलाफ मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर सभी सरकारों का ध्यान आकृष्ट करवाया है। हमारी चिंता है कि राज्य और केंद्र सरकार इस तरह की घटनाओं को रोके।

Created On :   29 May 2020 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story