योगी के पैर छूकर रमन ने राजनांदगांव से दाखिल किया पर्चा

योगी के पैर छूकर रमन ने राजनांदगांव से दाखिल किया पर्चा
हाईलाइट
  • कांग्रेस ने अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी करुणा शुक्ला को रमन के खिलाफ उतारा
  • बीजेपी से पहले चरण के सभी प्रत्याशी आज ही नामांकन करेंगे।
  • सीएम रमन सिंह राजनांद गांव से भरेंगे पर्चा

डिजिटल डेस्क, रायपुर। छत्तीसगढ़ में 15 साल से सत्ता चला रहे सीएम रमन सिंह अपनी पारंपरिक सीट राजनांदगांव से पर्चा भर दिया है। रमन का पर्चा भरवाने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी रायपुर पहुंचे। सीएम रमन सिंह ने योगी आदित्यनाथ के पैर छुए और आर्शीवाद लेने के बाद नामांंकन दाखिल किया। इसके साथ ही बीजेपी से पहले चरण के सभी प्रत्याशी आज ही नामांकन दाखिल करेंगे। कांग्रेस ने रमन सिंह के मुकाबले राजनांदगांव से पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी करुणा शुक्ला को टिकट देकर मुकाबले को रोचक बना दिया है।

14वीं लोकसभा में जांजगीर सीट से चुनाव जीतने वाली करुणा शुक्ला ने भी आज अपना नामांकन दाखिल किया। बता दें कि रमन सिंह के अलावा डोंगरगांव विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी मधुसूदन यादव, डोंगरगढ़ विधानसभा क्षेत्र की प्रत्याशी सरोजनी बंजारे, खुज्जी विधानसभा क्षेत्र के हिरेन्द्र साहू, मोहला मानपुर विधानसभा क्षेत्र की प्रत्याशी कंचन माला भूआर्य, खैरागढ़ विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी कोमल जंघेल रैली के रूप में कलेक्ट्रेट पहुंचकर नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। 

 

रमन की कड़ी अलोचक करुणा
15 साल से सत्ता संभाल रहे रमन सिंह के खिलाफ करुणा शुक्ला को मैदान में उतारा गया है करुणा शुक्ला 14वीं लोकसभा में जांजगीर सीट से चुनाव जीती थीं। हालांकि, अटल बिहारी वाजपेयी के प्रधानमंत्री पद से हटने के बाद बीजेपी ने शुक्ला को अलग-थलग कर दिया। इसके बाद करुणा शुक्ला ने कांग्रेस ज्वाइन कर। करुणा शुक्ला छत्तीसगढ़ में 14 साल से सत्ता चला रहे सीएम रमन सिंह  की कड़ी अलोचक रही हैं। बता दें कि साल 2008 से रमन राजनांदगांव सीट से लगातार जीतते आ रहे हैं।

दो चरणों में होगा मतदान
90 सदस्यीय छत्तीसगढ़ विधानसभा की नक्सल प्रभावित 18 सीटों पर पहले चरण में 12 नवम्बर को मतदान होगा। 24 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी, जबकि नामांकन वापसी की अंतिम तारीख 26 अक्तूबर तय की गयी है। पहले चरण में बस्तर संभाग के सुकमा जिले के सुकमा विधानसभा सीट, बीजापुर जिले के बीजापुर, दंतेवाड़ा जिले के दंतेवाड़ा, बस्तर जिले के चित्रकोट,बस्तर और जगदलपुर, नारायणपुर जिले के नारायणपुर, कोण्डागांव जिले के केशकाल और कोण्डागांव, कांकेर जिले के अंतागढ़, भानुप्रतापुर और कांकेर तथा राजनांदगांव जिले के खैरागढ़, डोंगरगढ़, राजनांदगांव, डोंगरगांव, खुज्जी और मोहला-मानपुर विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा। जबकि दूसरे चरण में राज्य की बाकी 72 सीटों के लिए अधिसूचना 26 अक्तूबर को जारी की होगी

 

 

 

 


 

 

Created On :   23 Oct 2018 4:19 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story