पूर्वोत्तर राज्यों की मांग, जेईई-एनईईटी की परीक्षा स्थगित हो

North East states demand, JEE-NEET exam be postponed
पूर्वोत्तर राज्यों की मांग, जेईई-एनईईटी की परीक्षा स्थगित हो
पूर्वोत्तर राज्यों की मांग, जेईई-एनईईटी की परीक्षा स्थगित हो

गुवाहाटी/अगरतला, 27 अगस्त (आईएएनएस)। पूर्वोत्तर राज्यों के जेईई-एनईईटी के प्रतिभागियों ने बिना कोई बड़ा विरोध प्रदर्शन किए अगले महीने होने वाली परीक्षाओं को टालने की मांग की है।

पूर्वोत्तर के आठ राज्यों में, 53,235 एमबीबीएस (अंडर ग्रेजुएट) प्रतिभागी 148 परीक्षा केंद्रों में और 21,236 इंजीनियरिंग (जेईई-मेन) प्रतिभागी 23 केंद्रों में परीक्षाओं के लिए बैठेंगे। जेईई (मेन) की परीक्षा 1 से 6 सितंबर और एनईईटी की परीक्षा 13 सितंबर से होगी।

दोनों परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग करते हुए एनईईटी और जेईई (मेन) के कई प्रतिभागी भीड़ भरे परीक्षा केंद्रों पर आवाजाही और सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने के खतरे को लेकर चिंतित हैं।

पश्चिमी असम के बारपेटा निवासी शाहिदुल इस्लाम ने कहा, मैं एक ग्रामीण क्षेत्र से ताल्लुक रखता हूं और मेरी तैयारी अधूरी रह गई है, क्योंकि कोविड-19 महामारी के कारण मेरे ट्यूटर ने कोचिंग बंद कर दी थी।

उसने आगे कहा, मैं परीक्षा केंद्रों में वायरस के फैलने के खतरे से भी डर रहा हूं। कई छात्र विभिन्न जिलों और शहरों से आएंगे और 13 सितंबर को एनईईटी परीक्षा आयोजित होने पर उन्हें बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ेगा।

गुवाहाटी के एक अन्य एनईईटी प्रतिभागी तुषार सरमा ने कहा कि जिंदगी परीक्षाओं से अधिक कीमती है। सरमा ने कहा, मैं और मेरे दोस्त बहुत अनिश्चितताओं और प्रतिकूल माहौल के लिए खुद को तैयार कर रहे हैं।

अगरतला में जेईई (मेन) के प्रतिभागी संतोष रॉय ने कहा कि यह अच्छा होगा यदि परीक्षा कुछ समय बाद आयोजित की जाती है, लेकिन वह निर्धारित समय के अनुसार परीक्षा में बैठेंगे।

परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने के लिए यात्रा के दौरान सामाजिक दूरी की चिंताओं को लेकर एनईईटी के उम्मीदवार संकर दास ने कहा कि वह परीक्षा केंद्रों में जाने के बारे में चिंतित हैं, क्योंकि वहां बहुत सारे छात्र, अभिभावक और शुभचिंतक आएंगे। उन्होंने कहा कि कई लोग इस महामारी को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं, ऐसे में पूरी संभावना है कि सामाजिक दूरी का पालन नहीं किया जाएगा।

गुवाहाटी के कांग्रेस नेताओं ने कहा कि उनके अखिल भारतीय आयोजन के तहत वे शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन करेंगे और महामारी के दौरान एनईईटी, जेईई परीक्षा आयोजित करने के सरकार के फैसले का विरोध करेंगे।

एमएनएस/एसजीके

Created On :   27 Aug 2020 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story