कोविड-19 के नए 43 मामलों के साथ आगरा में संख्या पहुंची 543

Number reached in Agra with 43 new Kovid-19 cases.
कोविड-19 के नए 43 मामलों के साथ आगरा में संख्या पहुंची 543
कोविड-19 के नए 43 मामलों के साथ आगरा में संख्या पहुंची 543

आगरा, 3 मई (आईएएनएस)। आगरा में कोविड-19 संक्रमण नियंत्रण को लेकर खराब प्रदर्शन एक बार फिर से उजागर हो गया है, क्योंकि क्षेत्र में अभी भी 39 हॉटस्पॉट हैं। यहां रविवार की सुबह संक्रमण के 42 नए मामलों के साथ कुल संख्या 543 हो गई है।

जिला मजिस्ट्रेट पी.एन. सिंह के अनुसार अब तक 15 लोगों की मौत हो चुकी हैं, वहीं 134 मरीज ठीक होकर घर भी लौट आए हैं। साथ ही हॉटस्पॉट्स में सैंपलिंग तेज गति से एकत्र किया जा रहा है।

राज्य सरकार ने शनिवार देर शाम को डॉ. आर.सी. पांडेय को 1 जुलाई से आगरा का नया सीएमओ नियुक्त किया है। हालांकि तब तक के लिए वह ओएसडी होंगे और विभिन्न एजेंसियों के काम का समन्वय करेंगे।

हाल-फिलहाल के दिनों में सब्जी और फल विक्रेताओं के इस वायरस के मुख्य वाहक होने का एहसास करते हुए, जिला प्रशासन ने सभी को मास्क पहनने और सब्जियां बेचने के लिए बाहर जाने से तुरंत पहले जांच करवाना अनिवार्य कर दिया है।

जिला मजिस्ट्रेट ने जनता के संपर्क में आने वाले सभी सेवा कर्मियों की बड़े पैमाने पर स्क्रीनिंग का निर्देश दिया है। प्रशासन ने धारा 144 को जून के अंत तक बढ़ा दिया है।

स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि चूंकि बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी संक्रमित हुए हैं, इसलिए बड़े पैमाने पर पूल टेस्टिंग करने का निर्णय लिया गया। 125 से अधिक पुलिस क्वारंटाइन में हैं। एसएसपी बबलू कुमार ने पुलिस कर्मियों से सावधानी बरतने और एहतियात बरतने और किसी भी तरह की स्वास्थ्य समस्या होने पर तुरंत रिपोर्ट देने को कहा है। वहीं 55 साल से अधिक उम्र के पुलिस कर्मियों को सक्रिय ड्यूटी से दूर रहने को कहा गया है।

Created On :   3 May 2020 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story