मृत पिता के लिए न्याय की मांग कर रहे अनाथ भाई-बहन ने दी आत्महत्या की धमकी

Orphaned brothers and sisters demanding justice for dead father threatened suicide
मृत पिता के लिए न्याय की मांग कर रहे अनाथ भाई-बहन ने दी आत्महत्या की धमकी
मृत पिता के लिए न्याय की मांग कर रहे अनाथ भाई-बहन ने दी आत्महत्या की धमकी

अलीगढ़ (उत्तर प्रदेश), 13 अगस्त (आईएएनएस)। अपने पिता की मौत के लिए न्याय की मांग कर रहे दो अनाथ भाई-बहन ने आत्महत्या करने की धमकी दी है। इन बच्चों के पिता ने हाल ही में आत्महत्या कर ली थी। बच्चों की मांग है कि पिता को ऐसा कदम उठाने के लिए मजबूर करने वाले लोगों पर मामला दर्ज किया जाए।

अलीगढ़ के रहने वाले 16 साल के लड़के और उसकी 15 साल की बहन साल 2005 में अपनी मां को खो चुके थे और अब उनके पिता ने भी दुनिया को अलविदा कह दिया है।

शहर के श्री गांधी स्मारक इंटर कॉलेज में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के रूप में काम करने वाले उनके पिता कृष्ण दत्त शर्मा (38) ने 3 अगस्त को कथित तौर पर जहर खाकर आत्महत्या कर ली थी।

मरने से पहले शर्मा ने साफ तौर पर अपने रिश्तेदारों को बताया था कि उनके कॉलेज के प्रिंसिपल और क्लर्क उनका वेतन जारी करने के लिए दो लाख रुपये की मांग कर रहे थे। जबकि कथित तौर पर वे उन्हें अपना आधा वेतन दे रहे थे और उसके बाद भी उन्हें अपनी उपस्थिति दर्ज नहीं करने दी जा रही थी।

शर्मा ने जहरीले पदार्थ का सेवन करते हुए एक वीडियो भी बनाया था और उसे सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया था।

अलीगढ़ पुलिस ने बुधवार को अज्ञात लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। जबकि मामले में अभी तक किसी को भी गिरफ्तार नहीं किया गया है।

भाई-बहन ने बताया, हम पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अतुल शर्मा से मिले थे। उन्होंने हमें आश्वासन दिया था कि इस मामले की उचित जांच की जाएगी, लेकिन बुधवार रात को उनका तबादला कर दिया गया (इस घटना के बाद ही भाजपा विधायक की हत्या हो गई थी)। हमें नहीं पता कि अब हमारी मदद कौन करेगा।

वहीं बच्चों के एक रिश्तेदार गौरव कुमार शर्मा ने बताया, कृष्ण दत्त शर्मा के पिता की मौत के बाद उनकी जगह पर उन्हें 2007 में यह नौकरी मिली थी। मरने से पहले शर्मा ने मुझे बताया था कि प्रिंसिपल और क्लर्क उसे परेशान कर रहे थे और लगातार पैसे मांग रहे थे।

एसडीजे-एसकेपी

Created On :   13 Aug 2020 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story