पलानीस्वामी ने कोरोना से लड़ने को मोदी से 15,321 करोड़ मांगे

Palaniswami demands 15,321 crore from Modi to fight Corona
पलानीस्वामी ने कोरोना से लड़ने को मोदी से 15,321 करोड़ मांगे
पलानीस्वामी ने कोरोना से लड़ने को मोदी से 15,321 करोड़ मांगे

चेन्नई, 11 अगस्त (आईएएनएस)। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कोरोनावायरस महामारी से लड़ने के लिए 9,000 करोड़ रुपये के विशेष अनुदान सहित 15,321 करोड़ रुपये की मांग की।

कई मुख्यमंत्रियों के साथ मोदी की वीडियो कॉन्फ्रेंस मीटिंग में बोलते हुए, पलानीस्वामी ने प्रधानमंत्री से यह भी कहा कि केंद्र सरकार को राज्य द्वारा वहन किए जा रहे प्रतिदिन 5 करोड़ रुपये की कोरोना परीक्षण लागत का 50 प्रतिशत वहन करना चाहिए।

पलानीस्वामी ने कहा, केंद्र और राज्य कर राजस्व बजट अनुमानों से कम हो जाएगा। कमी को पूरा करने के लिए तमिलनाडु को कोविड-19 का मुकाबला करने के लिए 9,000 करोड़ रुपये का विशेष अनुदान आवंटित किया जा सकता है और यह राज्य की अर्थव्यवस्था पर प्रभाव के बाद है।

यह बताते हुए कि तमिलनाडु सरकार ने आपातकालीन प्रतिक्रिया स्वास्थ्य प्रणाली की तैयारी के तहत आवंटित किए गए 712.64 करोड़ रुपये के पैकेज में से दो किस्तों में केंद्र से 512.64 करोड़ रुपये प्राप्त किए हैं, पलानीस्वामी ने पैकेज 3,000 करोड़ रुपये तक बढ़ाने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा, जैसा कि हमने पहले ही राज्य आपदा प्रतिक्रिया और शमन निधि को पूरी तरह से समाप्त कर दिया है, मैं महामारी से लड़ने के लिए तुरंत एनडीआरएफ (राष्ट्रीय आपदा मोचन बल) से 1,000 करोड़ रुपये के तदर्थ अनुदान का अनुरोध करता हूं। इस समय लंबित सीएमआर (कस्टम मिल्ड राइस) पर 1,321 करोड़ रुपये की सब्सिडी जारी करने से धान की खरीद में सुविधा होगी।

राज्य में सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों (एमएसएमई) क्षेत्र को पुनर्जीवित करने के लिए, पलानीस्वामी ने मोदी से लघु उद्योग विकास बैंक (एसआईडीबीआई ) को यह निर्देश देने का आग्रह किया कि वह तमिलनाडु इंडस्ट्रियल इंवेस्टमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड को पुनर्वित्त सुविधा के रूप में भारतीय रिजर्व बैंक के विशेष पैकेज से कम से कम 1,000 करोड़ रुपये प्रदान करे।

पलानीस्वामी ने मोदी से कहा कि स्व-सहायता समूहों के लिए कोविड-19 के लिए विशेष ऋण उत्पाद कम से कम 200,000 रुपये प्रति समूह की बढ़ी हुई ऋण राशि के साथ सभी बैंकों द्वारा लागू किया जाना चाहिए।

Created On :   11 Aug 2020 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story