पानीपत : कृषि बिलों के विरोध में यूथ कांग्रेस की ट्रैक्टर रैली

Panipat: Youth Congress tractor rally in protest against agricultural bills
पानीपत : कृषि बिलों के विरोध में यूथ कांग्रेस की ट्रैक्टर रैली
पानीपत : कृषि बिलों के विरोध में यूथ कांग्रेस की ट्रैक्टर रैली
हाईलाइट
  • पानीपत : कृषि बिलों के विरोध में यूथ कांग्रेस की ट्रैक्टर रैली

पानीपत, 23 सितम्बर (आईएएनएस)। हरियाणा के पानीपत में बुधवार को भारतीय युवा कांग्रेस(आईवाईसी) ने कृषि बिलों के विरोध में ट्रैक्टर रैली निकाली। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने संसद द्वारा पारित इस बिल को किसान-विरोधी और मजदूर-विरोधी बताया।

यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी.वी. की अगुवाई में सैकड़ों युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पानीपत से अपनी रैली की शुरुआत की और ये लोग राष्ट्रीय राजधानी तक पहुंचना चाहते थे।

हालांकि रैली को हरियाणा पुलिस ने पानीपत के पास रोक दिया। पुलिस ने कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए वाटर केनन का प्रयोग किया। वहीं श्रीनिवास और कई अन्य कार्यकर्ताओं को हरियाणा पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

मीडिया से बात करते हुए, श्रीनिवास ने कहा, देश के युवा और किसान रोजगार और अपने उत्पाद के उचित दाम मांग रहे हैं, लेकिन मोदी सरकार केवल भाषण दे रही है।

उन्होंने मनोहर लाल खट्टर सरकार पर हरियाणा के पीपली में प्रदर्शन कर रहे किसानों पर लाठीचार्ज करने का आदेश देने का आरोप लगाया। आईवीसी नेता ने सरकार को यह कहते हुए चेतावनी दी, आपके पास संसद में संख्या है, लेकिन सड़के किसानों और युवाओं की है और हम सरकार द्वारा लाए काले कानून का विरोध करेंगे।

मंगलवार को, कांग्रेस कार्यकर्ताओं को दिल्ली में संसद की ओर जाने के क्रम में गिरफ्तार किया गया था।

आरएचए/एएनएम

Created On :   23 Sep 2020 12:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story