दिल्ली में छाए रहेंगे आंशिक बादल, ओडिशा और छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की संभावना

Partly cloudy in Delhi, heavy rains likely in Odisha and Chhattisgarh
दिल्ली में छाए रहेंगे आंशिक बादल, ओडिशा और छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की संभावना
दिल्ली में छाए रहेंगे आंशिक बादल, ओडिशा और छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की संभावना
नई दिल्ली, 8 अगस्त (आईएएनएस)। राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार को आंशिक बादल छाए रहेंगे और कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में यह कहा है। इसके साथ ही ओडिशा और छत्तीसगढ़ में भारी बारिश होने की संभावना व्यक्त की गई है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, दिल्ली में 13 अगस्त के बाद ही भारी बारिश की उम्मीद की जा सकती है। दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्रों में 6 अगस्त को भारी बारिश हुई थी, जिससे यातायात और सामान्य जीवन बाधित हो गया था।

आईएमडी के क्षेत्रीय मौसम पूवार्नुमान प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा, दिल्ली में फिलहाल भारी या मध्यम बारिश होने की उम्मीद नहीं है। कुछ जगहों पर बहुत हल्की बारिश या बूंदा-बांदी के साथ आसमान में आंशिक बादल छाए रहेंगे।

आईएमडी ने गुरुवार को मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, कोंकण और गोवा, केरल और कर्नाटक के अलावा ओडिशा और छत्तीसगढ़ में आगामी दो दिनों में भारी बारिश की संभावना व्यक्त की है। स्काईमेट के अनुसार, गुजरात में भी शुक्रवार को भारी बारिश होने की उम्मीद है।

वहीं, पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड और ओडिशा में भी भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

इस बीच महाराष्ट्र और कर्नाटक में बीते कुछ दिनों में बारिश में कमी नहीं आने और प्रमुख जलाशयों से पानी छोड़े जाने के कारण बाढ़ की स्थिति अभी भी बनी हुई है।

इसके साथ ही महाराष्ट्र में रायगढ़ जिले के बीरवाड़ी और असनकोली के गांवों में और सांगली और कोहलापुर जिलों के मउजे दिगराज, हरीपुर और नांद्रे गांवों में बचाव अभियान चलाया गया।

इन गांवों में 1,200 से अधिक लोगों के फंसे होने की सूचना है।

--आईएएनएस

Created On :   8 Aug 2019 7:00 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story