मोदी बोले - कांग्रेस का मानसिक संतुलन बिगड़ चुका है, सर्जिकल स्ट्राइक पर भी उठा रही सवाल

मोदी बोले - कांग्रेस का मानसिक संतुलन बिगड़ चुका है, सर्जिकल स्ट्राइक पर भी उठा रही सवाल

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए 12 तारीख को मतदान होना है। इससे पहले बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टी प्रचार प्रसार में किसी तरह की कसर नहीं छोड़ना चाहती। जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे है, पार्टियों की चुनाव प्रचार में आक्रामकता भी बढ़ती जा रही है। शनिवार को शिमोगा के गडग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोला और पूरे भाषण में कांग्रेस को भ्रष्टाचारी बताते हुए जनसमूह से कांग्रेस को राज्य से उखाड़ फेंकने की अपील करते रहे। बता दें कि शनिवार को पीएम मोदी की हसन जिले के नीलामंगला, च‍िकमंगलुरु की श‍िमोगा, मंगलुरु और हावेरी जिले के गडग में चुनावी रैली है।

 



1. टुमकुर में हुई पहली रैली:

  • पीएम मोदी ने शनिवार को रैली की शुरुआत टुमकुर से की। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा, कांग्रेस हर चुनाव में गरीब गरीब की रट लगाए रहती है। कांग्रेस गरीब का माला जाप कर चुनाव जीतने की कोशिश करती रही है। लेकिन जब देश ने एक गरीब परिवार के व्यक्ति को प्रधानमंत्री चुन लिया तो उसने ये कहना बंद कर दिया।
  • अब कांग्रेस वालों ने ऊपर से नीचे तक, लोकल हो, देशी हो या विदेशी हो, इधर से हो या उधर से हो, समझ हो या न हो, चना का पेड़ होता है या पौधा होता है, लाल मिर्च होती है या हरी, इसका भी जिनको ज्ञान नहीं है। जो आलू से सोना पैदा करने के बारे में सोचते हैं। वो अब दिन-रात किसान-किसान बोल रहे हैं।
  • हम कांग्रेस के पापों को धो रहे हैं। कांग्रेस ने ऐसी सरकार चलाई कि आज बिजली के लिए यह क्षेत्र तरस रहा है। इस क्षेत्र के विकास के लिए भी हमारी सरकार ने बड़ा अभियान चलाया है। इतने साल से कांग्रेस शासन में थी, उसने क्‍यों कुछ नहीं किया और इस देश के किसान कर्ज में डूब गए।
  • 30-35 महीनों में हमारी सरकार ने 1 लाख करोड़ से ज्‍यादा खर्च कर किसानों तक पानी पहुंचाया है. भ्रष्टाचार के खिलाफ मैंने एक लड़ाई छेड़ी हुई है. हमने आधार के साथ डायरेक्‍ट बेनेफ‍िट ट्रांसफर योजना शुरू की, हमने सीधे हकदार लोगों के बैंक खाते में पैसे जमा कराना शुरू किया।
  • दिल्ली या यहां कर्नाटक में कौन सी कांग्रेस सरकार ने कभी तुमकुर में पानी की समस्या को हल करने के बारे में सोचा? अफसोस की बात है, उन्हें किसानों की कोई चिंता नहीं है।
  • चुनावी सर्वेक्षण, राजनीतिक पंडित, हर किसी का यही कहना है कि जेडी (एस) कांग्रेस को नहीं हरा सकती। वे सरकार नहीं बना सकते। अब कर्नाटक में कोई सरकार बदल सकता है तो वह भाजपा है। अगर कोई कांग्रेस का बचाव कर रही है तो वह जेडी (एस) है। कांग्रेस और जेडी (एस) के बीच गोपनीय समझौता हुआ है। पर्दे के पीछे से साझेदारी चल रही है।

 

 

2. गडग में पीएम ने की दूसरी रैली:

  • गडग की रैली में मोदी ने कहा- कर्नाटक में कांग्रेस ने सबकुछ दांव पर लगा दिया है और बंटवारे की राजनीति कर चुनाव जीतने के लिए छटपटा रही है। पिछले समय में कांग्रेस गोवा, गुजरात, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल, त्रिपुरा सब हारती गई। देश के हर कोने में जनता ने कांग्रेस को साफ कर दिया।
  • पीएम ने कहा कि 15 मई को परिणाम आने के बाद कांग्रेस पीपीपी यानी कि पंजाब-पुडुचेरी परिवार कांग्रेस रह जाएगी।
  • कर्नाटक कांग्रेस के नेताओं के लिए तो केवल एक ही मंत्र है " बाप बड़ा न भैया सबसे बड़ा रुपैया" और मुख्यमंत्री जी ने तो कहावत ही बदल दी उनका मंत्र है " बाप भी बड़ा, भैया भी बड़ा मगर उससे भी बड़ा रुपैया, सिद्धा रुपैया"।
  • देश भर में मिली हार से कांग्रेस परेशान नहीं थी लेकिन कर्नाटक में हार पास देखकर कांग्रेस परेशान है क्योंकि कर्नाटक की कांग्रेस सरकार ने यहां एक टैंक बनाया है जिससे जनता का पैसा लूटा जाता है।
  • यह पैसा सीधा पाइप से दिल्ली पहुंचता है। अगर यहां सरकार हार गई तो कांग्रेस के लिए पैसे कहां से आएंगे, यह कांग्रेस की चिंता है। 
  • करप्शन का टैंक भरने के लिए कांग्रेस ने राज्य में वसूली माफियाओं का एक नेटवर्क तैयार किया है और अगर सरकार चली गई तो उनका क्या होगा, इसकी भी कांग्रेस को चिंता है।

 

 

3. तीसरी रैली शिमोगा में:

  • शिमोगा की रैली में भी पीएम मोदी ने करप्शन को लेकर कांग्रेस को घेरा। मोदी ने कहा, कांग्रेस पार्टी के "C" में और करप्शन के "C" में कोई भी अंतर नहीं है। यहां तक कि कांग्रेस पार्टी के नेता अब भी नोटबंदी के दर्द का इजहार करते हैं। 
  • करप्शन का टैंक भरने के लिए कांग्रेस ने राज्य में वसूली माफियाओं का एक नेटवर्क तैयार किया है और अगर सरकार चली गई तो उनका क्या होगा, इसकी भी कांग्रेस को चिंता है।
  • वह कौन सी पार्टी है, जो कर्नाटक में बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या करने वालों को सपोर्ट करती है। कर्नाटक में सिमी और पीएफआई सहित अन्य हिंसक संगठनों को किसने आश्रय दिया।"
  • कांग्रेस पार्टी के नेता येदियुरप्पा के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हैं और उनकी उम्र का लिहाज किए बगैर ही निराधार आरोप लगाते रहते हैं। कांग्रेसी नेता येदियुरप्पा जी के राजनीतिक अनुभव और समाज के लिए योगदान को भी नजरअंदाज कर दे रहे हैं।
  • अंग्रेजों ने बांटो और राज करो की नीति पर काम किया। कांग्रेस भी अंग्रेजों के कदमों पर ही चलते हुए समाज को जाति और धर्म के आधार पर बांटने का काम कर रही है। 

 

 

4. चोथी रैली मेंगलुरु में:

  • इस रैली में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, कांग्रेस का मानसिक संतुलन बिगड़ चुका है। कांग्रेस के लोगों ने सर्जिकल स्ट्राइक पर, चुनाव आयोग पर सवाल उठाया और चुनाव हारने पर ईवीएम को दोषी ठहराया।
  • कांग्रेस के पास अब मोदी के विरोध के सिवा कोई अजेंडा ही नहीं बचा है। जिन्होंने गरीबों को लूटा, उन्हें गरीबों को लौटना ही पड़ेगा। कर्नाटक की वर्तमान कांग्रेस सरकार ने अपराध का भी साम्प्रदायिकरण कर दिया है। हमारी सरकार बनने के बाद अपराधियों को उनकी जगह पहुंचाएंगे। 
  • प्रधानमंत्री मोदी ने इसके साथ ही भगवान हनुमान का फेमस चित्र बनाने कलाकार कमल आचार्य की तारीफ भी की, जो मेंगलुरु में ही रहते हैं।

 

 

Created On :   5 May 2018 12:18 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story