वीरांगना महारानी लक्ष्मीबाई की जयंती पर आज झांसी में पीएम मोदी, पूर्वांचल के बाद बुंदेलखंड पर फोकस

PM Modi in Jhansi today on the birth anniversary of Veerangana Maharani Laxmibai, focus on Bundelkhand after Purvanchal
वीरांगना महारानी लक्ष्मीबाई की जयंती पर आज झांसी में पीएम मोदी, पूर्वांचल के बाद बुंदेलखंड पर फोकस
काशी झांसी में रिश्ते वीरांगना महारानी लक्ष्मीबाई की जयंती पर आज झांसी में पीएम मोदी, पूर्वांचल के बाद बुंदेलखंड पर फोकस
हाईलाइट
  • रानी की कर्मभूमि और बुंदेलखंड से मोदी का बेहद लगाव

डिजिटल डेस्क, झांसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार योजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास के लिए यूपी दौरा कर रहे हैं। पीएम मोदी वीरांगना महारानी लक्ष्मीबाई की जयंती पर राष्ट्र रक्षा सम्पर्ण पर्व पर झांसी आ रहे है। प्रधानमंत्री आज बुंदेलखंड दौरे पर आने वाले हैं। पीएम बुंदेलखंड में बीजेपी की सियासी जमीन को मजबूत बनाने का प्रयास करेंगे।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी से झांसी का रिश्ता जोड़कर कुछ नई घोषणा कर सकते है।  शुक्रवार को पीएम झांसी से काशी का रिश्ता जोड़कर वो बुंदेलखंड को साधने की भरपूर कोशिश करेंगे।

पीएम मोदी आज दोपहर 2 बजे मध्यप्रदेश के खजुराहो पहुंचेगे। वहां से हेलीकाप्टर से करीब 2:30 बजे महोबा पहुंचेगे।  महोबा में प्रधानमंत्री अर्जुन सहायक परियोजना का लोकार्पण कर बुंदेलखंड को बड़ी सौगात देंगे। वहीं शाम 4:50 बजे करीब पीएम मोदी झांसी पहुंचेगे। झांसी में आज पीएम अपनी यात्रा के दौरान करीब 5:15 बजे, "राष्ट्र रक्षा सम्पर्ण पर्व" में रक्षा क्षेत्र की कई पहलों का शुभारंभ करेंगे और राष्ट्र को समर्पित करेंगे। ये कार्यक्रम झांसी में 17-19 नवंबर तक आजादी का अमृत महोत्सव समारोह के हिस्से के रूप में आयोजित किया जा रहा है।

अमृत महोत्सव पर पीएम आजादी की प्रथम दीपशिखा रानी लक्ष्मीबाई को लेकर भी कोई बड़ा एलान कर सकते हैं।  रानी लक्ष्मीबाई ने ही सबसे पहले स्वतंत्रता आंदोलन का बिगुल फूंका था। इस मौके और चुनावी लहजे से देश के सबसे अहम सूबे यूपी सत्ता की चाबी दोबारा से बीजेपी को दिलाने का बीड़ा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उठा लिया है।

आपको बता दें पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र काशी रानी का जन्म स्थान रहा है। ऐसे में रानी लक्ष्मीबाई की कर्मभूमि में आकर एक तीर से दो निशान साधने का भरपूर प्रयास करेंगे। पीएम काशी और लक्ष्मीबाई की कर्मभूमि झांसी के साथ रिश्ता जोड़कर बुंदेलखंड को साध सकते हैं। पूर्वांचल के बाद अब प्रधानमंत्री का फोकस बुंदेलखंड पर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जब-जब झांसी का दौरा हुआ उन्होंने रानी की कर्मभूमि और बुंदेलखंड से खुद के बेहद लगाव होने की बात की। मगर इस बार उनका दौरा खास इसलिए है क्योंकि आजादी के 75 साल पूरे होने पर अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। अनुमान लगाया जा रहा है कि प्रधानमंत्री रानी से जुड़ी किसी बड़ी योजना की सौगात दे सकते हैं।  पीएम मोदी यहां स्वदेशी रूप से डिजाइन और विकसित उपकरणों को सेना को  सौंपेंगे।


 

 

 

 

 

Created On :   19 Nov 2021 5:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story