चुनावी साल में राजस्थान पहुंचे मोदी, कांग्रेस पर बोला तीखा हमला

PM Modi To Launch Major Infrastructure Projects In Rajasthan Today
चुनावी साल में राजस्थान पहुंचे मोदी, कांग्रेस पर बोला तीखा हमला
चुनावी साल में राजस्थान पहुंचे मोदी, कांग्रेस पर बोला तीखा हमला

डिजिटल डेस्क, जयपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दिल्ली से जयपुर एयरपोर्ट पहुंचे है। जहां राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया और राज्यपाल कल्याण सिंह ने उनका स्वागत किया है। योजनाओं के लाभार्थियों ने भी गुलाब देकर मंच पर पीएम मोदी का स्वागत किया। कार्यक्रम स्थल से लाभार्थियों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मैं वीरों की धरती को नमन करता हूं। राजस्थान में शक्ति और भक्ति का संगम दोनों है। गगनचुंबी किले, सुनहरे धोरे, रंग-बिरंगी पगड़ियां, मीठी बोली, सुरीले गीत और मर्यादित रीत, यही तो राजस्थान की पहचान है।

 

 

उन्होंने बिना नाम लिए कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि एक वर्ग है, भारतीय जनता पार्टी का नाम सुनते ही उनकी नींद खराब हो जाती है। पिछली सरकार में नेताओं के नाम पर पत्थर जड़ने की होड़ मची थी। अब चीजें न लटकती हैं, न अटकती हैं। बाड़मेर में रिफाइनरी पर तेज गति से काम हो रहा है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि सरकार 2022 तक किसान की आय दो गुना करने के लक्ष्य के साथ काम कर रही है। पीएम मोदी ने अपने भाषण में उन कांग्रेस नेताओं पर भी चुटकी ली, जिनके खिलाफ केस दर्ज हैं और उन्हें कोर्ट से बेल (जमानत) लेनी पड़ी है। मोदी ने इस पर चुटकी लेते हुए कहा, "कांग्रेस को आजकल बेलगाड़ी कहा जाने लगा है, बैलगाड़ी नहीं, बेलगाड़ी। क्योंकि उनके कई नेता और पूर्व मंत्री बेल (जमानत) पर हैं."

 

 

पीएम मोदी अपने कार्यकाल में पहली बार सीधे लोगों से संवाद किया। इससे पहले पीएम रेडियो, टेलीविजन या सोशल मीडिया के जरिए लाभार्थियों से संवाद करते थे। पीएम मोदी 2 घंटे 15 मिनट जयपुर में रूके। जहां उन्होंने अमरूदों के बाग में सात केन्द्र और पांच राजस्थान सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के लगभग 2.50 लाख लाभर्थियों के साथ संवाद किया।

 

Related image

 

 

पीएम मोदी यहां 2100 करोड़ की 13 आधारभूत परियोजनाओं की नींव रखी। जिसमें उदयपुर के लिए मेगा इंफ्रास्ट्रक्चर पैकेज के साथ अजमेर, ढोलपुर, नागौर, अलवर और जोधपुर में कई बड़ी योजनाओं के लिए घोषणाएं की गई। पीएम मोदी अपने कार्यक्रम में उन लोगो से संवाद किया जिन्हें केन्द्र और राज्य सरकार की अनेक योजनाओं का लाभ मिला है। कार्यक्रम के दौरान हर योजना का लाभ पाने वाले व्यक्ति को अलग-अलग तरह का ड्रेस कोड दिया गया था। 

 

 

Image result for pm modi in rajasthan

 

गौरतलब है कि राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए पीएम मोदी के जयपुर दौरे को अहम माना जा रहा था। पीएम मोदी यहां लोगों से संवाद करने के साथ ही कई बड़ी योजनाओं की घोषणा की। पीएम का ये दौरा पूरी तरह से चुनावी रूप में ही देखा गया। पीएम के दौरे को देखते हुए राजस्थान की वसुंधरा सरकार ने तैयारी पूरी कर की थी। सभी 33 जिलों से लाभार्थियों को कार्यक्रम स्थल तक लाने के लिए 5 हजार से ज्यादा बसें लगाई गई थी। सभी लोगों के रोकने के लिए सरकार की ओर से अलग व्यवस्था की गई थी।पीएम मोदी के दौरे को देखते हुए जयपुर के स्कूलों में छुट्टी का ऐलान किया गया था। साथ ही न्यायिक परीक्षा को भी टाल दिया गया था। 

 

Image result for pm modi in rajasthan

 

 


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम की रूपरेखा 

  • दोपहर 12 बजे दिल्ली से रवाना होकर 12.40 बजे जयपुर एयरपोर्ट पहुंचें।
  • दोपहर 12.45 बजे जयपुर एयरपोर्ट से रवाना होकर 1.05 बजे SMS स्टेडियम हैलीपेड उतरे।
  • दोपहर 1.10 बजे सड़क मार्ग से अमरूदों के बाग पहुंचे।
  • दोपहर 1.15 से 2.15 बजे तक सभी लाभार्थियों से संवाद किया।
  • दोपहर 2.20 बजे सभा स्थल से SMS स्टेडियम रवाना हुए।
  • दोपहर 2.30 बजे स्टेडियम से जयपुर एयरपोर्ट रवाना हुए।
  • दोपहर 2.55 बजे जयपुर एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना हुए।
  • दोपहर 3.45 बजे दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे।

 

Image result for मोदी वसुंधरा एयरपोर्ट

 

 

Created On :   7 July 2018 3:49 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story