उत्तराखंड में पीएम मोदी ने पूर्व की सरकारों पर लगाया पहाड़ों में विकास न करने का आरोप

विधानसभा चुनाव 2022 उत्तराखंड में पीएम मोदी ने पूर्व की सरकारों पर लगाया पहाड़ों में विकास न करने का आरोप
हाईलाइट
  • चुनावी मैदान में पीएम समेत कई नेता

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नई साल की शुरूआत के साथ आने वाले पांच राज्यों के चुनाव को देखते हुए देश में चुनावी दौरे सभा रैलियों की ताबड़तोड गूंज सुनाई देने वाली है। इसी सिलसिले में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई नेता जनता को लुभाने के लिए चुनावी मैदान में कूद पड़े है।  2022 की शुरुआत में यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी को फिर से जीत दिलाने के लिए केंद्रीय गृह व सहकारिता मंत्री अमित शाह जोर-शोर से जुटे हुए हैं। 

उत्तर प्रदेश का दौरा कर गृहमंत्री ताबड़तोड  रैलियां कर रहे हैं,  शाह आज यूपी के तीन जिलों मुरादाबाद, अलीगढ़ और उन्नाव में जनसभाओं को संबोधित करेंगे।  दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल आज से पंजाब के तीन दिवसीय दौरे पर रहेंगे। वह आज चंडीगढ़ में विजयी यात्रा करेंगे

पीएम मोदी कुमाऊं का द्वार कहे जाने वाले शहर हल्द्वानी पहुंचे। इस दौरान वह चुनावी राज्य उत्तराखंड में एक रैली को भी संबोधित कर रहे है। हल्द्वानी में 17,500 करोड़ रुपये से अधिक की 23 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास हुआ।  उधम सिंह नगर जिले में एम्स ऋषिकेश सैटेलाइट सेंटर और पिथौरागढ़ में जगजीवन राम गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज की आधारशिला भी रखेंगे।    23 परियोजनाओं में से, 14100 करोड़ रुपये से अधिक की 17 परियोजनाएं सिंचाई, सड़क, आवास, स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे, उद्योग, स्वच्छता, पेयजल आपूर्ति सहित राज्य भर में कई क्षेत्रों को कवर करती हैं। 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भाजपा के साथ जनता का प्यार है। भाजपा का जोर विकास कार्यों पर है। पीएम ने कहा कि कुछ पार्टियों ने अफवाह फैलाने का काम  किया है। उत्तराखंड विरोधी टनकपुर बागेश्वर रेल लाइन को लेकर अफवाह फैला रहे हैं। उत्तराखंड  स्थापना के 20 साल पूरे हो चुके है। इस बीच यहां के लोगों ने ऐसी भी सरकार देखी हैं। जिन्होंने दोनों हाथों से उत्तराखंड लूटने का काम किया है। उत्तराखंड के विकास की भावना से हमारी सरकार काम कर ही है। यहां की मिट्टी की ताकत इस दशक को उत्तराखंड का दशक बनाएगी। 

मुख्यमंत्री के संबोधन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 17547 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया और भारत माता की जय के साथ अपना संबोधन शुरू किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड के लोगों का सामर्थ्य इस राज्य के आधुनिकता की ओर ले जाएगा। पीएम ने कहा कि हल्द्वानी वालों के लिए नए साल की सौगात लेकर आया हूं। कहा हम दो हजार करोड़ रुपए की योजना लेकर आ रहे हैं। अब हल्द्वानी में पानी, सीवरेज, पार्किंग और स्ट्रीट लाइट सभी जगह अभूतपूर्व सुधार होगा। कुमाऊंनी बोली में प्रधानमंत्री ने अपना संबोधन शुरू किया। कहा कि देश की आजादी में कुमाऊं ने अपना बड़ा योगदान दिया है। कहा कि पहाड़ की टोपी पहनना मेरे लिए गर्व की बात है।

आज गुरुवार को उत्तराखंड में पीएम मोदी  आज उत्तराखंड के दौरे पर है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहाड़ी राज्य उत्तराखंड के हल्द्वानी में 17,500 करोड़ रुपये की 23 परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया।  

 

Created On :   30 Dec 2021 3:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story