मकर संक्रांति, उत्तरायण, भोगी, माघ बिहू और पोंगल की बधाई: आज मनाए जाने वाले त्यौहारों को पीएम ने बताया भारत की जीवंत सांस्कृतिक विविधता

January 14th, 2022

हाईलाइट

  • पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को देश भर के लोगों को मकर संक्रांति, उत्तरायण, भोगी, माघ बिहू और पोंगल की बधाई दी।

ट्वीट्स की एक श्रृंखला में, प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, पूरे भारत में हम विभिन्न त्योहारों को मना रहे हैं जो भारत की जीवंत सांस्कृतिक विविधता का प्रतीक हैं। इन त्योहारों पर मेरी शुभकामनाएं।

भोगी पर लोगों को बधाई देते हुए उन्होंने कहा, सभी को भोगी की बधाई। यह विशेष त्योहार हमारे समाज में खुशी की भावना को समृद्ध करे। मैं अपने नागरिकों के अच्छे स्वास्थ्य और कल्याण के लिए प्रार्थना करता हूं। माघ बिहू पर लोगों को बधाई देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, आप सभी को माघ बिहू की शुभकामनाएं। मैं प्रार्थना करता हूं कि यह त्योहार सभी के जीवन में सुख और समृद्धि को बढ़ाए।

पोंगल पर अपनी बधाई देते हुए, प्रधानमंत्री ने कहा, पोंगल तमिलनाडु की जीवंत संस्कृति का पर्याय है। इस विशेष अवसर पर, सभी को और विशेष रूप से दुनिया भर में फैले तमिल लोगों को मेरी बधाई। मैं प्रार्थना करता हूं कि प्रकृति के साथ हमारा बंधन हो और हमारे समाज में भाईचारे की भावना गहरी हो।

 

(आईएएनएस)