पुलिसकर्मी ने डूबती महिला को बचाने के लिए नदी में लगाई छलांग

Policeman jumps into river to save drowning woman
पुलिसकर्मी ने डूबती महिला को बचाने के लिए नदी में लगाई छलांग
पुलिसकर्मी ने डूबती महिला को बचाने के लिए नदी में लगाई छलांग
हाईलाइट
  • पुलिसकर्मी ने डूबती महिला को बचाने के लिए नदी में लगाई छलांग

मुंबई, 30 जुलाई (आईएएनएस)। मुंबई में एक पुलिसकर्मी का एक साहसी रूप देखने को मिला। यहां बोरीवली के पास मिठी नदी में लगभग 30 फीट गहरे पानी में डूबती हुई महिला को बचाने के प्रयास में पुलिसकर्मी ने नदी में छलांग लगा दी। अधिकारियों ने इसकी जानकारी गुरुवार को दी।

यह घटना पूर्वान्ह करीब 11.30 बजे हुई जब कुछ राहगीरों ने अलार्म बजाया कि संजय गांधी राष्ट्रीय उद्यान के पास एक महिला नदी में गिर गई है।

एक एसओएस संदेश कस्तूरबा रोड पुलिस स्टेशन को मिला, जिसमें कहा गया कि लगातार बारिश के बीच महिला नदी में गिर गई है। वायरलेस द्वारा यह संदेश दौलत नगर पुलिस चौकी को दिया गया।

वहां ड्यूटी पर मौजूद सिपाही अभिमान मोर (नंबर 3483) घटनास्थल पर पहुंचे, जहां उन्होंने डूबती महिला को बचाने के लिए नदी में छलांग लगा दी और उस महिला को तैर कर पकड़ लिया।

वह महिला को सफलतापूर्वक नदी के किनारे ले आए, जहां तब तक मुंबई फायर ब्रिगेड की एक टीम पहले ही पहुंच चुकी थी और उन्होंने दोनों को रस्सियों और सीढ़ी के माध्यम से बाहर निकाला।

महिला की पहचान 21 वर्षीय स्नेहल कामशेरकर के रूप में हुई, उसे तत्काल पूर्व-बोरीवली के निजी मोहित अस्पताल में ले जाया गया और बाद में छुट्टी दे दी गई।

कस्तूरबा रोड पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस इंस्पेक्टर (इन-चार्ज) प्रमोद तावड़े ने अभिमान के इस बहादुरी की प्रशंसा की, जिससे एक महिला की जांच बच गई।

Created On :   30 July 2020 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story