दैनिक भास्कर हिंदी: International Yoga Day 2021 पर हुई ओम पर सियासत, कांग्रेस नेता ने कहा ओम से नहीं बढ़ेगी ताकत, बीजेपी ने आड़े हाथों लिया

June 21st, 2021

हाईलाइट

  • कांग्रेस नेता सिंघवी का योग दिवस पर ट्वीट
  • सिंघवी के ट्वीट पर शुरू हुआ विवाद
  • ट्वीट में ओम, योग और अल्लाह का जिक्र

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। पूरी दुनिया भारत की अगुवाई में 21 जून को विश्व योग दिवस के रूप में मना रही है। लगातार सातवां साल है जब विश्व योग दिवस मनाया जा रहा है। दुनिया के अधिकांश देशों में आज की सुबह योग के साथ हुई है। इसी बीच भारत में कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी के ट्वीट से योग पर विवाद शुरू हो गया है। 

सिंघवी के ट्वीट पर विवाद क्यों?
ये सवाल जरूर उठ सकते हैं कि योग पर तो आज बहुत से सेलिब्रेटीज और राजनेताओं ने ट्वीट किए हैं फिर सिंघवी के ट्वीट पर विवाद क्यों। दरअसल सिंघवी ने जो ट्वीट किया है उसमें योग, अल्लाह और ओम तीनों का जिक्र है। सिंघवी ने लिखा है कि ओम कहने से न तो योग की ताकत बढ़ेगी और न अल्लाह कहने से योग की ताकत कम हो जाएगी।

इस एक ट्वीट के बाद योग दिवस पर नई बहस शुरू हो गई है। एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में योग गुरू बाबा रामदेव ने कहा कि सबको सन्मति दे भगवान। यानि भगवान सबको सद्बुद्धि दे। बाबा रामदेव ने ये भी कहा कि सभी लोग योग करेंगे तो सब को परमात्मा दिखने भी लग जाएंगे।

 

सिंघवी पर बरसे शिवराज
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी योग पर किए गए सिंघवी के ट्वीट पर निशाना साधा है। सीएम शिवराज ने कहा कि पता नहहीं क्यों ऐसे मौकों पर भी कांग्रेस के नेता राजनीति करने और बयानबाजी करने से बाज नहीं आते। शिवराज ने आगे कहा कि कोरोना के खिलाफ योग और वैक्सीन ही बचाव का तरीका है। इस पर बयानबाजी ठीक नहीं।

खबरें और भी हैं...