राष्ट्रपति कोविंद और प्रधानमंत्री मोदी ने दी जन्माष्टमी की बधाई, उपराष्ट्रपति ने कहा- सभी अपने कर्तव्यों को पूरी ईमानदारी से निभाएं

President and PM modi greet people on Janmashtami
राष्ट्रपति कोविंद और प्रधानमंत्री मोदी ने दी जन्माष्टमी की बधाई, उपराष्ट्रपति ने कहा- सभी अपने कर्तव्यों को पूरी ईमानदारी से निभाएं
Krishna Janmashtami 2021 राष्ट्रपति कोविंद और प्रधानमंत्री मोदी ने दी जन्माष्टमी की बधाई, उपराष्ट्रपति ने कहा- सभी अपने कर्तव्यों को पूरी ईमानदारी से निभाएं
हाईलाइट
  • राष्ट्रपति
  • प्रधानमंत्री ने लोगों को जन्माष्टमी की शुभकामनाएं दी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को लोगों को जन्माष्टमी की शुभकामनाएं दी। एक संदेश में, राष्ट्रपति कोविंद ने कहा, जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर, मैं भारत और विदेशों में रहने वाले सभी साथी नागरिकों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूं।

राष्ट्रपति कोविंद ने कहा, जन्माष्टमी भगवान श्री कृष्ण के जीवन और शिक्षाओं के लिए खुद को समर्पित करने का त्योहार है। यह त्योहार भगवान श्री कृष्ण के संदेश को फैलाने का भी एक अवसर है, जिसमें धार्मिकता, सच्चाई और इनाम से अधिक कर्तव्य पर जोर दिया गया है। यह त्योहार हमें इन सभी शाश्वत मूल्यों को आत्मसात करने के लिए प्रेरित करें।

जन्माष्टमी के पावन अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को शुभकामनाएं दी। एक ट्वीट में, प्रधानमंत्री ने कहा, आप सभी को जन्माष्टमी की ढेरों शुभकामनाएं। जय श्रीकृष्ण! जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं।

उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू ने भी राष्ट्र को शुभकामनाएं दी। नायडू ने कहा, श्री कृष्ण जन्माष्टमी के पावन अवसर पर देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं। योगेश्वर श्री कृष्ण विराट पुरुष हैं, उनमें मानव अस्तित्व के सभी आयाम निखरते हैं। नायडू ने कहा, इस शुभ दिन पर, आइए हम सभी अपने कर्तव्यों को पूरी ईमानदारी से निभाने और धार्मिकता के मार्ग पर चलने का संकल्प लें। नायडू ने नागरिकों से अपील की कि वे कोविड के उचित व्यवहार का सख्ती से पालन करते हुए त्योहार मनाएं।

महामारी को देखते हुए, दिल्ली पुलिस ने लोगों से घरों में जन्माष्टमी मनाने के लिए कहा है और चेतावनी दी है कि कोविड दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

(आईएएनएस)

Created On :   30 Aug 2021 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story