दैनिक भास्कर हिंदी: प्रधानमंत्री ने मेघालय, मणिपुर, त्रिपुरा के लोगों को बधाई दी

January 21st, 2020

हाईलाइट

  • प्रधानमंत्री ने मेघालय, मणिपुर, त्रिपुरा के लोगों को बधाई दी

नई दिल्ली, 21 जनवरी (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को त्रिपुरा, मेघालय और मणिपुर के लोगों को उनके राज्य दिवस पर बधाई दी।

प्रधानमंत्री ने राज्यों के लोगों के लिए अपने संदेश में ट्विटर पर लिखा, हमें त्रिपुरा की अनुकरणीय परंपराओं और राष्ट्रीय विकास में योगदान पर गर्व है। यहां लोग अपने मेहनती स्वभाव के लिए जाने जाते हैं। मैं त्रिपुरा के नागरिकों की निरंतर समृद्धि और कल्याण के लिए प्रार्थना करता हूं।

उन्होंने मेघायल के लोगों को बधाई देते हुए लिखा, मेघालय के लोग अपनी दयालु प्रकृति के लिए जाने जाते हैं। खेल, संगीत से लेकर प्रकृति के संरक्षण तक, इनसे बहुत कुछ सीखा जाना चाहिए। आने वाले वर्षो में मेघालय के विकास के लिए प्रार्थना करें।

राज्य दिवस के मौके पर मणिपुर के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने लिखा, मणिपुर अपनी जीवंत संस्कृति के लिए जाना जाता है। मणिपुर के लोगों ने विभिन्न क्षेत्रों में अपनी पहचान बनाई है। आने वाले वर्षो में राज्य प्रगति करेगा।

वर्ष 1972 को आज (मंगलवार) के ही दिन तीनों राज्यों को उत्तर पूर्वी क्षेत्र (पुनर्गठन) अधिनियम, 1971 के अंतर्गत पूर्ण राज्य का दर्जा प्राप्त हुआ था।