दैनिक भास्कर हिंदी: सिंधिया को जनता जवाब देगी : कमल नाथ

May 27th, 2020

हाईलाइट

  • सिंधिया को जनता जवाब देगी : कमल नाथ

छिंदवाड़ा, 27 मई (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थामने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि प्रदेश की जनता उन्हें जवाब देगी।

मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के लगभग दो माह बाद और कोरोना वायरस संक्रमण के चलते कमल नाथ पहली बार अपने पुत्र और क्षेत्रीय सांसद नकुल नाथ के साथ छिंदवाड़ा के प्रवास पर हैं। कमल नाथ ने बुधवार को संवाददाताओं द्वारा ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके साथियों द्वारा पार्टी छोड़ने के सवाल पर कहा, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जो किया उसका जवाब प्रदेश की जनता देगी, मैं उस पर कुछ नहीं कहना चाहता। हमारे प्रदेश की जनता मूल्यों, सिद्घांतों से कभी समझौता नहीं करती। वह भोली-भाली और सरल स्वभाव की है।

कांग्रेस छोड़कर भाजपा में जाने वाले कई नेताओं ने कमल नाथ पर आरोप लगाए। उसका जवाब देते हुए कमल नाथ ने कहा, जो कांग्रेस छोड़कर भाजपा में गए हैं, उसके पीछे के कारणों की सच्चाई प्रदेश की जनता जानती है, वो खुद जानते हैं , अब वो खुद क्या उस सच्चाई को उजागर करेंगे ? वह तो उसके लिए झूठे आरोप लगाएंगे व बहानेबाजी ही करेंगे।

शिवराज सिंह चौहान के मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर चल रही कवायद पर तंज कसते हुए कमल नाथ ने कहा, एक माह में तो बड़ी मुश्किल से पांच लोगों का मंत्रिमंडल बनाया, पिछले 15 दिन से रोज सुन रहा हूं कि आज बनेगा, कल बनेगा, अब देखो आखिर कब बनता है?

राज्य के कृषि मंत्री कमल पटेल ने कांग्रेस के काल में गेहूं खरीदी में घोटाले का आरोप लगाया था। इसका जवाब देते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, जांच करा लें जो लोग निरंतर घोटालों में लिप्त रहे हैं, उनको दूसरे भी वैसे ही दिखते हैं।

राज्य में आगामी समय में 24 विधानसभा क्षेत्रों में उप-चुनाव होने वाले हैं। यह चुनाव कांग्रेस के लिए कैसे रहेंगे, इस सवाल का जवाब देते हुए कमल नाथ ने कहा जिन 24 स्थानों पर उप-चुनाव होने वाले हैं इसमें से कांग्रेस 20 से 22 सीट हर हाल में जीतेगी।

खबरें और भी हैं...