comScore

पंजाब: पुलिस को मिली बड़ी सफलता, भारत के सबसे बड़े ड्रग तस्करों में से एक गिरफ्तार

पंजाब: पुलिस को मिली बड़ी सफलता, भारत के सबसे बड़े ड्रग तस्करों में से एक गिरफ्तार

हाईलाइट

  • पंजाब पुलिस ने सिरसा के सबसे बड़े ड्रग तस्कर को किया गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। पंजाब पुलिस को बड़ी सफलता हासिल हुई है। पंजाब के पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता ने शनिवार को कहा कि रणजीत राणा चीता जिसकी पिछले साल जून में भारत-पाकिस्तान सीमा से 532 किलोग्राम हेरोइन की खेप ले जाने को लेकर तलाश की जा रही थी, वो हरियाणा का सिरसा शहर में पकडा गया है। वह भारत के सबसे बड़े ड्रग तस्करों में से एक था।

पुलिस महानिदेशक गुप्ता ने एक ट्वीट में ये जानकारी दी, जम्मू-कश्मीर और पंजाब में हिजबुल के गुर्गों की गिरफ्तारी के बाद पंजाब पुलिस की मिलीभगत से अमृतसर के रंजीत को गिरफ्तार कर लिया गया, जो आज भारत के सबसे बड़े ड्रग तस्करों में से एक है। चीता जून 2019 में अटारी से 532 किलोग्राम हेरोइन लेकर आ रहा था, तबसे ही उसकी तलाश थी।

डीजीपी ने कहा कि रणजीत राणा और उसके भाई गगनदीप को सिरसा के बेगू गांव से गिरफ्तार किया गया। उन्होंने कहा कि रणजीत पाकिस्तान से हेरोइन और अन्य ड्रग्स की तस्करी करने का संदिग्ध है, जो अमृतसर से लगभग 30 किलोमीटर दूर अटारी सीमा पर एकीकृत चेक पोस्ट के माध्यम से सेंधा नमक की 6 खेप में ड्रग्स छुपा कर ला रहा था।

हाल के वर्षों में पाकिस्तान से आने वाले नशीले पदार्थों की सबसे बड़ी जब्ती में, सीमा शुल्क विभाग ने 30 जून, 2019 को अटारी सीमा से लगभग 2,600 करोड़ रुपये मूल्य की 532 किलोग्राम हेरोइन जब्त की थी। पाकिस्तान से आ रही सेंधा नमक की खेप में बडे बैग में हेरोइन छिपाई हुई थे। पाकिस्तान के साथ पंजाब की 553 किलोमीटर लंबी सीमा पर ड्रग्स की तस्करी आम है।

कमेंट करें
utxq5