पिता की शिकायत पर क्वारंटीन किए गए शख्स ने की बेटे की हत्या

Quarantined on fathers complaint, man murdered son
पिता की शिकायत पर क्वारंटीन किए गए शख्स ने की बेटे की हत्या
पिता की शिकायत पर क्वारंटीन किए गए शख्स ने की बेटे की हत्या
हाईलाइट
  • पिता की शिकायत पर क्वारंटीन किए गए शख्स ने की बेटे की हत्या

बहराइच (उत्तर प्रदेश), 3 नवंबर (आईएएनएस)। दलित पड़ोसी की शिकायत पर क्वारंटीन किए गए एक व्यक्ति ने शिकायतकर्ता के 12 वर्षीय बेटे का अपहरण कर लिया और फिर उसकी हत्या कर दी। आरोपी प्रवासी मजदूर कलीम को गिरफ्तार कर लिया गया है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी ग्रामीण) अशोक कुमार ने कहा, आरोपी प्रवासी मजदूर कलीम को सोमवार को एक छोटी मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया था। आरोपी के परिवार की 3 महिलाओं सहित 5 लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है।

खबरों के मुताबिक, पूर्व ग्राम प्रधान आरती देवी और ओमकार का बेटा वेद 5 वीं कक्षा में पढ़ता था। 29 अक्टूबर को वह ट्यूशन क्लास के लिए गया था और देर रात तक घर नहीं लौटा। तब परिवार वालों ने पुलिस को सूचना दी। कलीम ने लड़के की हत्या करके शव को नहर में फेंक दिया। इसके बाद पीड़ित परिवार को फोन करके 30 लाख रुपये की मांग की। 2 दिन बाद 31 अक्टूबर को श्रावस्ती जिले में सरयू नहर में लड़के का शव मिला।

पुलिस ने कहा कि कलीम ने श्रावस्ती जिले में अपने रिश्तेदार राबिया के घर पर वेद को छिपाया था। शुक्रवार को कलीम के माता-पिता हसन और आयशा को गिरफ्तार किया गया और शनिवार को उनके रिश्तेदारों राबिया, इसरार खान और ताहिरा को पकड़ा गया। पुलिस ने एक देसी पिस्तौल, गोला-बारूद, पीड़ित की साइकिल और स्कूल की किताबें बरामद की हैं।

एएसपी ने कहा कि कलीम ने पूछताछ के दौरान स्वीकार किया कि मुंबई से आने के बाद ओमकार की शिकायत पर उसे क्वारंटीन किए जाने से वह अपमानित महसूस कर रहा था। मामले के सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील होने के चलते गांव में भारी सेना बल तैनात किया गया है।

एसडीजे-एसकेपी

Created On :   3 Nov 2020 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story