राफेल डील पर बोले डिप्टी एयर चीफ, कहा- मोदी सरकार का सौदा पूर्व के सौदे से ज्यादा बेहतर

R Nambiar, on the Rafael Deal, said the current government deal is better than the previous deal
राफेल डील पर बोले डिप्टी एयर चीफ, कहा- मोदी सरकार का सौदा पूर्व के सौदे से ज्यादा बेहतर
राफेल डील पर बोले डिप्टी एयर चीफ, कहा- मोदी सरकार का सौदा पूर्व के सौदे से ज्यादा बेहतर
हाईलाइट
  • देश के लोगों को राफेल के बारे में गलत जानकारी दी जा रही है- आर.नांबियार
  • मोदी सरकार की राफेल डील पूर्व की डील से बेहतर- डिप्टी एयरचीफ मार्शल आर.नांबियार
  • वायुसेना की जरूरतों के हिसाब से राफेल बेहतर- आर.नांबियार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राफेल डील को लेकर वायुसेना के डिप्टी एयरचीफ मार्शल आर.नांबियार मौजूदा सरकार के सौदे को पूर्व के सौदे से बेहतर बताया है। नांबियार ने कहा, मोदी सरकार का 36 राफेल विमान खरीदने की डील पूर्ववर्ती 126 विमानों की डील से कहीं ज्यादा बेहतर है। उन्होंने नाम लिया बिना कांग्रेस पर निशाना साधाते कहा कि राफेल डील को लेकर लोगों को गलत जानकारी दी जा रही है। 

डिप्टी चीफ ने कहा, मुझे लगता है कि किसी पक्ष को 30,000 करोड़ रुपये देने जैसी कोई बात ही नहीं है। दासौ को अकेले ही 6,500 करोड़ रुपये से अधिक की रकम जरूर दी गई है। इससे ज्यादा कुछ भी नहीं। नांबियार का ये बयान ऐसे वक्त में आया है जब कांग्रेस ने भाजपा सरकार पर बड़ा हमला करते हुए सोमवार को केन्द्रीय सतर्कता आयोग से मामले में FIR दर्ज करने के लिए कहा है। 

डिप्टी चीफ ने भारत सरकार की ओर से अनिल अंबानी की रिलायंस डिफेंस को इस सौदे का जिम्मा देने की पैरवी को लेकर कहा, ये व्यापारिक समझौता डिप्टी चीफ ऑफ एयर स्टाफ के नेतृत्व में किया गया था। इस पर करीब 14 महीनों तक बातचीत चली थी। हमारा मानना है कि अपने अपने नेतृत्व के सभी दिशा-निर्देशों का पालन किया है। 

हमारी जरूरतों के हिसाब से बेहतर राफेल
राफेल को लेकर डिप्टी चीफ नांबियार ने बताया कि पूर्व में हम सभी विमानों का मूल्यांकन कर चुके हैं। हमारी जरूरतों के हिसाब से राफेल बेहतर है। हमारे विचार से यह विमान तकनीकी रूप से सबसे अधिक सक्षम होने के साथ ही व्यापारिक कसौटी पर भी बेहतर है। इसी आधार पर इसका चयन किया गया है। डिप्टी चीफ ने कहा, मैं खुद इस विमान का उड़ाया है और में इससे संतुष्ट हूं। इस तरह से यह बहुत अच्छा सौदा है। यह 2008 में हुए सौदे से कहीं बेहतर है। 

 

 

 

Created On :   26 Sep 2018 5:59 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story