संसद में जेटली की सफाई पर राहुल का तंज, कहा- Thank You Jait'lie'

Rahul Gandhi attack Arun Jaitley over clarification on PM Modi statement
संसद में जेटली की सफाई पर राहुल का तंज, कहा- Thank You Jait'lie'
संसद में जेटली की सफाई पर राहुल का तंज, कहा- Thank You Jait'lie'

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राज्यसभा में बुधवार को मनमोहन मुद्दे पर अरुण जेटली की सफाई के बाद अब कांग्रेस के नए अध्यक्ष राहुल गांधी ने तंज कसा है। राहुल ने राज्यसभा में फाइनेंस मिनिस्टर अरुण जेटली के बयान कुछ देर बाद राहुल ने ट्विटर पर निशाना साधा है। राहुल ने ट्वीट कर लिखा कि "थैंक्यू Jait"lie" याद दिलाने के लिए, कि हमारे पीएम जो कहते हैं, उसका कुछ मतलब नहीं होता या जो उनका मतलब होता है, वो कहते नहीं हैं।" राहुल ने इस ट्वीट के साथ एक वीडियो भी लगाया है, जिसमें एक तरफ पीएम मोदी का बयान है और दूसरी तरफ अरुण जेटली की सफाई।


क्या है पूरा मामला? 

दरअसल, गुजरात चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर आरोप लगाए थे, जिसके बाद कांग्रेस पीएम मोदी की माफी की मांग कर रही थी। इस मुद्दे पर राज्यसभा में कई दिनों से हंगामा चल रहा था, जिस वजह से सदन की कार्यवाही रुक रही थी। कांग्रेस के नेताओं ने इस मसले पर अरुण जेटली के साथ मीटिंग भी की थी। इसके बाद बुधवार को जेटली ने राज्यसभा में सफाई देते हुए कहा कि पीएम के बयान का गलत मतलब निकाला गया। जेटली के इस बयान के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्विटर पर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा। राहुल ने ट्वीट किया "थैंक्यू Jait"lie" याद दिलाने के लिए, कि हमारे पीएम जो कहते हैं, उसका कुछ मतलब नहीं होता या जो उनका मतलब होता है, वो कहते नहीं हैं।

 



जेटली ने क्या कहा था? 

दरअसल, संसद का विंटर सेशन जब से शुरू हुआ है, तब से कांग्रेस पीएम मोदी से मनमोहन सिंह पर दिए गए बयान पर माफी की मांग कर रहा है। इस पर बुधवार को सफाई देते हुए अरुण जेटली ने कहा कि "पीएम मोदी ने अपने भाषणों में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की देशभक्ति पर सवाल नहीं उठाया है। पीएम मोदी के बयान को गलत तरीके से पेश किया जो कि गलत है।"

कांग्रेस ने क्या कहा था? 

फाइनेंस मिनिस्टर अरुण जेटली की सफाई के बाद कांग्रेस ने भी अब हंगामा नहीं करने की बात कही है। राज्यसभा में कांग्रेस लीडर गुलाम नबी आजाद ने कहा कि "हम ये विश्वास दिलाते हैं कि विपक्ष की तरफ से सदन चलाने में सरकार का सहयोग किया जाएगा।" उन्होंने कहा कि जेटली के इस बयान के बाद संसद में चल रहा गतिरोध अब खत्म हो गया है।

पीएम मोदी ने क्या कहा था? 

दरअसल, गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस और पाकिस्तान पर मिलीभगत करने का आरोप लगाते हुए कहा था कि पाकिस्तान अहमद पटेल को गुजरात का सीएम बनते देखना चाहता है। पीएम ने रैली में कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि "पार्टी के सीनियर लीडर विधानसभा चुनाव के लिए सीमापार से मदद ले रहे हैं।" उन्होंने कहा कि "आखिर पाकिस्तान आर्मी के फॉर्मर डीजी सरदार अरशद रफीक और इंटेलिजेंस में बड़े पदों पर बैठे लोग अहमद पटेल को गुजरात का सीएम क्यों बनाना चाहते हैं?" इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि "मीडिया में ऐसी खबरें आई थी कि मणिशंकर अय्यर के घर पर एक सीक्रेट मीटिंग रखी गई, जिसमें पाकिस्तान के हाईकमिश्नर समेत, पाक के पूर्व विदेश मंत्री, भारत के पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी शामिल हुए थे।" मोदी ने ये भी कहा कि "ये मीटिंग करीब 3 घंटे तक चली और इसके अगले ही दिन मणिशंकर अय्यर ने मुझे "नीच" कह दिया

Created On :   28 Dec 2017 2:24 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story